सर्वाधिक पढ़ी गईं

दिल्ली से गिरफ्तार हुआ इंडियन मुजाहिद्दीन आतंकी अब्दुल सुभान कुरैशी, बड़ी साजिश नाकाम

दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दिल्ली पुलिस ने राजधानी में इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी अब्दुल सुभान कुरैशी को राजधानी से गिर्फतार कर लिया है।

Updated: Jan 22, 2018 12:08 PM
इंडियन मुजाहिद्दीन, अब्दुल सुभान कुरैशी, इंडियन मुजाहिद्दीन आतंकी, आतंकी, गिरफ्तार, दिल्ली, भारत, indian muzahiddien terrorist, delhi, indiaसाल 2008 में गुजरात में हुए सीरियल ब्लास्ट में भी कुरैशी का हाथ था।

दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दिल्ली पुलिस ने राजधानी में इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी अब्दुल सुभान कुरैशी को राजधानी से गिर्फतार कर लिया है। पुलिस की स्पेशल सेल ने गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली में हो रही बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। गणतंत्र दिवस के चलते राजधानी दिल्ली इस वक्त हाइ अलर्ट पर रहती है। मुजाहिद्दीन के आतंकी का गणतंत्र दिवस के चार दिन पहले पकड़ा जाना दिल्ली पुलिस और भारतीय सुरक्षा एजेंसी के लिए बड़ी कामयाबी है।

2008 गुजरात सीरिल धमाकों में था शामिल

सोमवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल सुभान कुरैशी एक वॉंटेड आतंकी था। रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2008 में गुजरात में हुए सीरियल ब्लास्ट में भी कुरैशी का हाथ था। कुरैशी पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। 26 जुलाई 2008 को गिजरात के अहमदाबाद में हुए 17 सिलसिलेवार बम धमाकों में 56 लोगों की मौत हुई थी, वहीं 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

बम बनाने में माहिर है कुरैशी

अब्दुल सुभान कुरैशी बम बनाने में माहिर है।2008 में गुजरात सीरियल ब्लास्ट कराने वाले आंतकियों में से एक आतंकी कुरैशी भी था।  रिपोर्ट्स के मुताबिक कुरैशीा दिल्ली किसी बड़ी घटनाको अंजाम देने के लिए आया था और दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहा था। मगर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने समय रहते उसे गिरफ्तार कर लिया और उसके नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक कुरैशी के संबंध आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन के अलावा सिमी से भी थे।

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. दिल्ली से गिरफ्तार हुआ इंडियन मुजाहिद्दीन आतंकी अब्दुल सुभान कुरैशी, बड़ी साजिश नाकाम

Go to Top