मुख्य समाचार:

भारतीय सेना का PoK में बड़ा एक्शन, आतंकवादी कैंपों को बनाया निशाना; देश के अंदर घुसने की थी प्लानिंग

खबरें हैं कि इन आतंकवा​दी गतिविधियों को पाकिस्तान आर्मी द्वारा सहयोग दिया जा रहा था.

October 20, 2019 7:42 PM
Indian Army has launched attacks on terrorist camps situated inside Pakistan occupied Kashmir (PoK)Representational Image

पाकिस्तान की ओर से अकारण की गई गोलीबारी के जवाब में इंडियन आर्मी ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में रविवार को जवाबी हमला किया. आर्मी ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर के दूसरी तरफ PoK में स्थित आतंकवादी ​शिविरों को तोपों के जरिए निशाना बनाया. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, इन आतंकवादी शिविरों द्वारा भारतीय सीमा के अंदर आतंकवादियों को भेजने की कोशिश की जा रही थी. खबरें हैं कि इन आतंकवा​दी गतिविधियों को पाकिस्तान आर्मी द्वारा सहयोग दिया जा रहा था. इसी के परिणामस्वरूप इंडियन आर्मी ने यह हमला किया.

6-10 पाक सैनिकों की मौत

सेना प्रमुख बिपिन रावत का कहना है, ‘भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई से सीमा पार मौजूद आतंकवादी ढांचे को जबरदस्त नुकसान हुआ है. एलओसी पार तीन आतंकी कैंप नेस्तनाबूद कर दिए गए और चौथे को भी बड़ा नुकसान हुआ. हमारे पास उपलब्ध सूचना के मुताबिक इस हमले में 6-10 पाक सैनिकों की मौत हुई है.’ उन्होंने आगे कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को जानकारी दी गई है. राजनीतिक नेतृत्व और सेना बेहतर समन्वय के साथ काम कर रही है.

शनिवार शाम पाकिस्तान द्वारा सीजफायर का उल्लंघन

इससे पहले शनिवार शाम तंगधार सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया गया. इस दौरान गोलीबारी में दो भारतीय सैनिक शहीद हो गए और एक नागरिक की मौत हो गई. 13 अक्टूबर को भी पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उरी सेक्टर में बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लंघन किया था, जिसमें एक सैनिक को अपनी जान गंवानी पड़ी थी.

Input: PTI

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. भारतीय सेना का PoK में बड़ा एक्शन, आतंकवादी कैंपों को बनाया निशाना; देश के अंदर घुसने की थी प्लानिंग

Go to Top