सर्वाधिक पढ़ी गईं

भारत- ब्रिटेन के बीच 6 जनवरी से दोबारा शुरू होंगी उड़ानें, हर हफ्ते 30 फ्लाइट्स

हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को कहा कि भारत से ब्रिटेन की उड़ानें 6 जनवरी से दोबारा शुरू हो जाएंगी.

January 2, 2021 6:19 PM
india UK flights resume from 6 january UK india flights from 8 januaryहरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को कहा कि भारत से ब्रिटेन की उड़ानें 6 जनवरी से दोबारा शुरू हो जाएंगी.

India-UK Flights: नगर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को कहा कि भारत से ब्रिटेन की उड़ानें 6 जनवरी से दोबारा शुरू हो जाएंगी. जबकि, ब्रिटेन से भारत तक सेवाएं 8 जनवरी से शुरू होंगी. पुरी ने ट्विटर पर कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच उड़ानें 6 जनवरी 2021 और ब्रिटेन से भारत 8 जनवरी 2021 से दोबारा शुरू होंगी. हर हफ्ते 30 उड़ानों का संचालन होगा. भारत और ब्रिटेन की एयरलाइंस की 15-15 उड़ानें होंगी. उन्होंने आगे कहा कि यह शेड्यूल 23 जनवरी 2021 तक मान्य है. रिव्यू के बाद आगे का पता चलेगा.

इससे पहले नगर विमानन मंत्री ने शुक्रवार को बताया था कि भारत और ब्रिटेन के बीच उड़ानें 8 जनवरी 2021 से दोबारा शुरू हो जाएंगी. उन्होंने बताया था कि 23 जनवरी तक संचालन 30 उड़ानें प्रति सप्ताह पर सीमित रहेगा. और यह सीमा दोनों देशों की एयरलाइन के लिए है और उड़ानें केवल दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू और हैदराबाद से ही संचालित होंगी.

31 दिसंबर तक लगाया गया था बैन

भारत ने ब्रिटेन में कोविड19 का नया प्रकार सामने आने के बाद इसे भारत में फैलने से रोकने के लिए दोनों देशों के बीच यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया है. यह प्रतिबंध 23 दिसंबर से 31 दिसंबर तक लगाया गया था. इससे पहले मंत्री मंगलवार को ने कहा था कि उन्हें भारत-ब्रिटेन के बीच उड़ानों पर लगे अस्थायी प्रतिबंध को कुछ और वक्त के लिए आगे बढ़ाए जाने का अनुमान है.

10 महीने से चल रही स्पेशल ट्रेनें, 38% लोग अब सामान्य सेवा शुरू किए जाने के पक्ष में

बता दें कि ब्रिटेन की राजधानी लंदन समेत पूर्वी इंग्‍लैंड में अलग तरह का कोरोना वायरस (स्‍ट्रेन) तेजी से फैल रहा है. भारत के केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा था कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन पर सरकार पूरी तरह से अलर्ट है और इसे लेकर पैनिक होने की जरूरत नहीं है. हमारे देश के वैज्ञानिक इस कोरोना के नए स्ट्रेन के डेवलपमेंट पर नजर बनाए हुए हैं. ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने श्रेणी-4 के सख्त प्रतिबंधों को तत्काल प्रभाव से लागू करते हुए कहा है कि ऐसा लग रहा है कि कोरोना वायरस का एक नया स्ट्रेन सामने आया है, जो पूर्व के वायरस के मुकाबले 70 फीसदी अधिक तेजी से फैलता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. भारत- ब्रिटेन के बीच 6 जनवरी से दोबारा शुरू होंगी उड़ानें, हर हफ्ते 30 फ्लाइट्स

Go to Top