सर्वाधिक पढ़ी गईं

International Flights:15 दिसंबर से शुरू हो सकती है अंतर्राष्ट्रीय उड़ान सेवाएं, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने किया ऐलान

कोविड -19 महामारी के कारण पिछले साल 23 मार्च से भारत में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया गया था.

Updated: Nov 26, 2021 6:31 PM
India to resume international flights from December 15भारत 15 दिसंबर से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें फिर से शुरू करने जा रहा है.

International Flights: अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए खुशखबरी है. भारत 15 दिसंबर से अंतर्राष्ट्रीय उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू कर सकता है. उड्डयन मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. मंत्रालय ने कहा कि भारत ने कोरोनो महामारी की वजह से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया था, लेकिन अब इसे 15 दिसंबर से फिर से शुरू किया जा सकता है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एक बयान में आगे कहा कि कमर्शियल इंटरनेशनल पैसेंजर सर्विसेज को फिर से शुरू करने के मामले में गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय से परामर्श किया गया है, जिसके बाद यह फैसला लिया गया है.

देशों को तीन कैटेगरी में बांटा जाएगा

मंत्रालय ने कहा है कि कोरोना वायरस के फैलने के जोखिम के आधार पर देशों को तीन कैटेगरी में बांटा जाएगा. मंत्रालय ने यह भी स्पष्ट किया कि विभिन्न देशों की यात्रा करने वाली उड़ानों पर उनके कैटेगरी के आधार पर अलग-अलग प्रतिबंध लगाए जाएंगे.

Cheapest Car Loan: कार खरीदने का बना रहे हैं मन? तो इन बैंकों में 7% से भी सस्ता मिल रहा लोन, देखिए लिस्ट

मंत्रालय का बयान

बयान में कहा गया है कि कमर्शियल इंटरनेशनल पैसेंजर सर्विसेज को फिर से शुरू करने के मामले में गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय के साथ परामर्श किया गया है, जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है कि इन सेवाओं को 15 दिसंबर, 2021 से फिर से शुरू किया जा सकता है. कोविड -19 महामारी के कारण पिछले साल 23 मार्च से भारत में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया गया था. दो दिन पहले ही नागरिक उड्डयन सचिव ने कहा था कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाओं को जल्द ही शुरू किया जा सकता है, जिसके बाद आज मंत्रालय ने यह घोषणा की है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. International Flights:15 दिसंबर से शुरू हो सकती है अंतर्राष्ट्रीय उड़ान सेवाएं, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने किया ऐलान

Go to Top