मुख्य समाचार:
  1. IPPB कस्टमर्स को बजाज आलियांज देगी इंश्योरेंस, 5 साल के लिए किया करार

IPPB कस्टमर्स को बजाज आलियांज देगी इंश्योरेंस, 5 साल के लिए किया करार

अभी बजाज आलियांज के इंश्योरेंस प्रोडक्ट IPPB नेटवर्क में 3,250 एक्सेस प्वॉइंट्स पर उपलब्ध होंगे.

September 19, 2018 1:25 PM
India Post Payments Bank, Bajaj Allianz tie up for insurance products sale IPPBधीरे—धीरे इन्हें भारत के हर गांव, हर शहर और हर जिले में, कुल मिलाकर 155,000 पोस्ट आॅफिसेज में पहुंचाया जाएगा. (Image IPPB)

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (IPPB) ने कस्टमर्स को जीवन बीमा प्रोडक्ट्स उपलब्ध कराने के लिए बजाज आलियांज के साथ करार किया है. यह करार रेवेन्यु शेयर बेसिस पर 5 साल के लिए हुआ है. इस साझेदारी के तहत IPPB में अकाउंट खुलवाने वाले कस्टमर्स को मिलने वाला इंश्योरेंस बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस का होगा.

इस मौके पर डिपार्टमेंट आॅफ पोस्ट्स के सेक्रेटरी एएन नंदा ने कहा, किसी भी प्रगतिशील देश के लिए वित्तीय समावेश और वित्तीय साक्षरता प्रमुख जरूरतें हैं. मुझे विश्वास है कि यह साझेदारी भारत को इस दिशा में आगे बढ़ने में सक्षम बनाएगी.

शुरुआत में IPPB के 3,250 एक्सेस प्वॉइंट्स पर होंगे उपलब्ध

अभी बजाज आलियांज के इंश्योरेंस प्रोडक्ट IPPB नेटवर्क में 3,250 एक्सेस प्वॉइंट्स पर उपलब्ध होंगे. उसके बाद धीरे-धीरे इनका विस्तार किया जाएगा और इन्हें भारत के हर गांव, हर शहर और हर जिले में, कुल मिलाकर 155,000 पोस्ट आॅफिसेज में पहुंचाया जाएगा.

थर्ड पार्टी के प्रोडक्ट्स की बिक्री से IPPB को मिलेगा कमीशन

IPPB के MD व CEO सुरेश सेठी ने कहा कि IPPB के खुद के इंश्योरेंस प्रोडक्ट नहीं हैं लेकिन वह थर्ड पार्टी से साझेदारी कर कस्टमर्स को इंश्योरेंस प्रोडक्ट उपलब्ध करा सकता है. थर्ड पार्टी के प्रोडक्ट्स की बिक्री से IPPB को कमीशन मिलेगा.

सेठी ने यह भी कहा कि अगले 50 से 60 दिनों में हम पोस्टल लाइफ इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स के पेमेंट की सुविधा भी शुरू करने वाले हैं. लेकिन इससे बजाज आलियांज और डिपार्टमेंट आॅफ पोस्ट्स की आॅफरिंग के बीच कोई टकराव नहीं होगा.

ग्रामीण कस्टमर्स तक पहुंच सकेगी कंपनी: बजाज आलियांज MD

वहीं बजाज आलियांज के MD व CEO तरुण चुग ने कहा कि हमें उम्मीद है कि इस साझेदारी से कंपनी ग्रामीण कस्टमर्स तक पहुंच बना पाएगी. हम सुनिश्वित करेंगे कि IPPB, इसके कस्टमर्स को इस साझेदारी से फायदा हो और देश के वित्तीय समावेश का सपना पूरा हो सके.

Go to Top