सर्वाधिक पढ़ी गईं

Independence Day 2021: PM मोदी ने सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के साथ दिया सबका प्रयास का नारा, छोटे किसानों पर की बात

75th Independence Day: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के साथ सबका प्रयास का नारा दिया.

Updated: Aug 15, 2021 12:40 PM
dependence Day 2021 PM Modi says sabka saath sabka vikas sabka vishwas sabka prayas read full speechप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के साथ सबका प्रयास का नारा दिया.

Independence Day 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के साथ सबका प्रयास का नारा दिया. उन्होंने कहा कि हमारे सभी लक्ष्यों को पाने के लिए सबका साथ, सबका विश्वास, सबका विश्वास और हर एक के प्रयास बहुत महत्वपूर्ण हैं. लाल किले की प्राचीर से देश को 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब भारत की आजादी के 100 सालों का जश्न मनेगा, तब वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे आत्मनिर्भर भारत बनाने के लक्ष्य को पूरा करें.

देश को बदलने की जरूरत: PM मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि अमृत काल 25 साल तक जारी रहेगा. हालांकि, हम अपने लक्ष्यों कगो हासिल करने के लिए 25 साल तक इंतजार नहीं कर सकते हैं. हमें अभी काम पर लग जाना होगा. देश को बदलने की जरूरत है और हमें नागरिकों के तौर पर और बदलते समय के साथ बदलने की जरूरत है.

देश के विकास में किसानों के योगदान की तारीफ करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि सरकार का ध्यान छोटे किसान, जिनके पास 2 हेक्टेयर से कम जमीन है और सभी किसानों के 80 फीसदी से ज्यादा हैं, उन्हें देश का गर्व बनाना है.

पीएम मोदी ने इस बात पर भी जोर दिया कि वंचित समुदायों का हाथ पकड़ना जरूरी है. उन्होंने कहा कि हमें गांवों और शहरों में रहने वाले लोगों के बीच अंतर को कम करना है. मोदी ने अपने भाषण में कहा कि दलितों, अनुसूचित जनजातियों, पिछड़ों और सामान्य श्रेणी के गरीबों के लिए आरक्षण को सुनिश्चित किया जा रहा है. उन्होंने एलान किया कि सरकार कुपोषण की समस्या से निपटने के लिए विभिन्न योजनाओं जैसे मिड डे मील द्वारा गरीबों को मिलने वाले चावल की व्यवस्था को मजबूत करेगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी एलान किया कि अब से, लड़कियां भी सैनिक स्कूलों में भी दाखिला ले सकेंगी. उन्होंने कहा कि उन्हें लाखों बेटियों से मैसेज मिलते थे कि वे भी सैनिक स्कूलों में पढ़ना चाहती हैं, उनके लिए भी सैनिक स्कूलों के दरवाजे खोलने चाहिए.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Independence Day 2021: PM मोदी ने सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के साथ दिया सबका प्रयास का नारा, छोटे किसानों पर की बात

Go to Top