मुख्य समाचार:
  1. ICF की 10 और ट्रेन18 लाने की योजना; लागत होगी कम

ICF की 10 और ट्रेन18 लाने की योजना; लागत होगी कम

ICF के महाप्रबंधक एस. मणि ने कहा कि जैसे-जैसे संख्या बढ़ती जाएगी वैसे वैसे ट्रेन सेट की लागत कम होती जाएगी.

December 11, 2018 4:59 PM
icf, icf chennai, train 18, t18 train, railways news in hindi, financial express hindiICF के महाप्रबंधक एस. मणि ने कहा कि जैसे-जैसे संख्या बढ़ती जाएगी वैसे वैसे ट्रेन सेट की लागत कम होती जाएगी.

चेन्नई स्थित इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (ICF) को इस वित्त वर्ष में ट्रेन 18 डिजाइन की दो और ट्रेनें और अगले वित्त वर्ष में आठ ट्रेनें बनाए जाने की उम्मीद है. एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी. आपको बता दें कि ICF ट्रेन और कोच का निर्माण करती है.

ICF के महाप्रबंधक एस. मणि ने आईएएनएस को बताया, “ICF इस वित्तीय वर्ष दो और ट्रेन 18 ट्रेनसेट बनाने का प्रयास करेगी और रेलवे बोर्ड से मिलने वाले धन के आधार पर अगले वित्त वर्ष में आठ ट्रेनें बनाई जा सकती हैं.”

राजधानी-शताब्दी को पीछे छोड़ देगी T18 ट्रेन, देखिए तस्वीरें

मणि ने कहा कि जैसे-जैसे संख्या बढ़ती जाएगी वैसे वैसे ट्रेन सेट की लागत कम होती जाएगी. इस बीच, ICF को इस वित्त वर्ष चार और ट्रेन 18 ट्रेनसेट देने के लिए रेलवे बोर्ड से मंजूरी मिल गई है. बोर्ड ने पांच दिसंबर को हुई बैठक में यह फैसला किया था. उन्होंने कहा कि आईसीएफ को उसके उत्पादन कार्यक्रम में बदलाव की जरूरतों के बारे में सूचित किया जाएगा.

ICF से लक्ष्य को हासिल करने हेतु निर्धारित निर्माण गतिविधियों और सामग्री के स्त्रोत के लिए आवश्यक व्यवस्था करने को कहा गया है. T18 के नमूने का फिलहाल टेस्टिंग की रही है. यह एक एसी हाई-टेक इंजन लेस ट्रेन है, जो शताब्दी एक्सप्रेस की जगह लेगी.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop