scorecardresearch

ICC T20 World Cup: रविवार को सेमीफाइनल का दावा मजबूत करने उतरेगी टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका से हाई वोल्‍टेज मुकाबला

T20 World Cup में भारत का अगला मुकाबला साउथ अफ्रीका से होगा. 30 अक्टूबर को शाम 4:30 बजे पर्थ स्टेडियम में खेला जाएगा मैच.

ICC T20 World Cup: रविवार को सेमीफाइनल का दावा मजबूत करने उतरेगी टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका से हाई वोल्‍टेज मुकाबला
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार यानी 30 अक्टूबर को पर्थ स्टेडियम में खेला जाएगा मैच.

ICC T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में भारत का अगला मुकाबला साउथ अफ्रीका से होगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच रविवार यानी 30 अक्टूबर को पर्थ स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला शाम को 4:30 बजे शुरू होगा. भारत ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हराकर जीत के साथ अपने अभियान की शुरूआत की है. लगातार दो मैच जीतने के बाद टीम इंडिया के हौसले काफी बुलंद हैं.

भारतीय टीम के प्रदर्शन की बात करें तो टीम इंडिया के गेंदबाजों का प्रदर्शन दोनों ही मैचों में शानदार रहा है, जबकि बल्लेबाजी में विराट कोहली और हार्दिक पंड्या को छोड़कर सभी बल्लेबाजों का प्रदर्शन उम्मीद के मुकाबले निराशाजनक रहा है. हालांकि रोहित शर्मा और सूर्य कुमार यादव ने नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में अर्धशतक जरूर लगाये हैं.

बादशाह मसाला बनेगा डाबर इंडिया के लिए गेम चेंजर, शेयर खरीदने पर होगा मुनाफा, ये है टारगेट प्राइस

नीदरलैंड्स के खिलाफ एकतरफा रहा मैच

नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में भारत ने एकतरफा जीत की. मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए. वहीं जीत के लिए 180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर महज 123 रन ही बना पाई. इस मैच में रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्य कुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक बनाए.

जीत से की अपने अभियान की शुरूआत

इससे पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से धूल चटाते हुए जीत के साथ अपने अभियान की शुरूआत की थी. रविवार को हुए इस मैच में विराट कोहली, हार्दिक पंड्या और अर्शदीप सिंह ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में विकाट कोहली को छोड़कर सभी बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए थे, जबकि इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया था. पावरप्ले में अर्शदीप सिंह और लास्ट के ओवरों में शमी, भुवनेश्वर सभी ने अच्छी गेंदबाजी की.

5 साल में 3 गुना मिल सकता है रिटर्न, इन 4 स्‍कीम ने किया है कमाल, क्‍या आप लगाएंगे पैसा

साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन

साउथ अफ्रीका के प्रदर्शन की बात करें तो 24 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका को पहला मैच जिम्बाव्वे के खिलाफ खेलना था. यह मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका, जिसकी वजह मैच ड्रॉ हो गया. इस मैच के लिए दोनो ही टीमों को एक-एक अंक दिया गया. साउथ अफ्रीका का दूसरा मैच कल बांग्लादेश के साथ था, जिसमें साउथ अफ्रीका की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 104 रन से जीत हासिल की. मैच में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज रिले रौसोव ने टी20 वर्ल्ड कप का अपना पहला शतक जड़ा. रोसौव ने टी20 विश्व कप में चौथा सबसे तेज शतक लगाया है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह.

साउथ अफ्रीका- टेम्बा बावुमा (कप्तान), एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, रीजा हेंड्रिक्स, रिले रोसौव, ट्रिस्टन स्टब्स, एंडिले फेहलुकवायो, हेनरिक क्लासेन (डब्ल्यू), क्विंटन डी कॉक, एनरिक नॉर्टजे, इमाद फोर्टुइन

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 28-10-2022 at 01:29:19 pm

TRENDING NOW

Business News