हिमाचल प्रदेश में बीजेपी-कांग्रेस में हो सकती है कांटे की टक्कर, कब, कहां और कैसे देख सकेंगे रिजल्ट? | The Financial Express

Himachal Pradesh Assembly Elections Results 2022: बीजेपी-कांग्रेस में हो सकती है कांटे की टक्कर, कब, कहां और कैसे देख सकेंगे रिजल्ट?

Himachal Pradesh Elections Results 2022: राज्य विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे शुरू होगी और नतीजे उसी दिन बाद में घोषित किए जाएंगे.

Himachal Pradesh Assembly Elections Results 2022: बीजेपी-कांग्रेस में हो सकती है कांटे की टक्कर, कब, कहां और कैसे देख सकेंगे रिजल्ट?
हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

Himachal Pradesh Election Results 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे. राज्य में 68 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 12 नवंबर को हुआ था. एग्जिट पोल के मुताबिक सोमवार को कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश 1985 में एक बार छोड़कर कोई भी पार्टी लगातार दो बार नहीं चुनी गई. हिमाचल में 12 नवंबर को 74 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ, जो पिछले विधानसभा चुनावों की तुलना में थोड़ा कम है. 2017 के चुनाव में 55 लाख से अधिक मतदाताओं वाले इस राज्य में 75.6 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था.

Walmart और Flipkart ने NSIC से मिलाया हाथ, MSME की निर्यात संभावनाओं को बढ़ावा देने का है इरादा

Himachal Election Results 2022: मतगणना की तारीख और समय

राज्य विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे शुरू होगी और नतीजे उसी दिन बाद में घोषित किए जाएंगे. बीजेपी अपने दूसरे कार्यकाल के लिए राज्य में सत्ता में वापसी की उम्मीद कर रही है. गुरुवार को परिणामों के सभी लाइव अपडेट देखने के लिए आप फाइनेंशियल एक्सप्रेस हिन्दी (FE Hindi) को फॉलो कर सकते हैं.

Himachal Election Results 2022: इन सीटों पर होगी नज़र

हिमाचल प्रदेश की प्रमुख सीटों में सिराज, नादौन, हरोली, धर्मशाला, शिमला (ग्रामीण), कसुम्प्टी, दरंग, डलहौजी, फतेहपुर, ऊना, देहरा, हमीरपुर, नालागढ़, कुल्लू, बरसर, किन्नौर, करसोग और मंडी शामिल हैं.

Fitch India Forecast: इस साल 7% रहेगी देश की ग्रोथ रेट, लेकिन अगले दो साल के लिए विकास दर अनुमान में कटौती क्यों?

Himachal Election Results 2022: कांग्रेस और बीजेपी के प्रमुख दावेदार

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के मुख्य दावेदारों में हरोली सीट से चुनाव लड़ रहे मुकेश अग्निहोत्री, शिमला (ग्रामीण) से विक्रमादित्य सिंह, नादौन से सुखविंदर सिंह सुक्खू और सोलन सीट से धनी राम शांडिल शामिल हैं. वहीं, भाजपा के प्रमुख दावेदारों में सेराज सीट से जयराम ठाकुर, शाहपुर से सरवीन चौधरी, पांवटा साहिब से सुखराम चौधरी और कसौली सीट से राजीव सैजल शामिल हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 06-12-2022 at 22:07 IST

TRENDING NOW

Business News