मुख्य समाचार:

‘सफल’ दुकानों पर आज से मिलेगी टमाटर की प्यूरी, जानिए सरकार ने मदर डेयरी को क्या दिया निर्देश

उपभोक्ता मामलों के सचिव अविनाश के श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को हुई अंतर मंत्रालयी बैठक में यह फैसला किया गया.

October 12, 2019 7:36 PM
High prices: Centre asks Mother Dairy to sell tomato pureeImage: Reuters

उपभोक्ताओं को टमाटर की ऊंची कीमतों से राहत देने के लिए केंद्र ने सार्वजनिक क्षेत्र की मदर डेयरी को शुक्रवार से राष्ट्रीय राजधानी में अपनी सफल ब्रांड 400 दुकानों के जरिए टमाटर की प्यूरी बेचने का निर्देश दिया है. उपभोक्ता मामलों के सचिव अविनाश के श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को हुई अंतर मंत्रालयी बैठक में यह फैसला किया गया. बैठक में टमाटर की कीमतों और आपूर्ति की स्थिति की समीक्षा की गई.

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के खुदरा बाजारों में टमाटर 80 रुपये किलो की ऊंचाई पर पहुंच गया है. महाराष्ट्र, कर्नाटक और तेलंगाना जैसे उत्पादक राज्यों में भारी बारिश की वजह से टमाटर की आपूर्ति प्रभावित हुई है.

ये रहेगी कीमत

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि दिल्ली में टमाटर की कमी को दूर करने के लिए ‘सफल’ ने अपनी सभी दुकानों के जरिए टमाटर की प्यूरी बेचने की सहमति दी है. टोमैटो प्यूरी के 200 ग्राम का पैक (800 ग्राम ताजा टमाटर के बराबर) 25 रुपये और 825 ग्राम का पैक (ढाई किलो टमाटर के बराबर) 85 रुपये में बेचा जाएगा. बयान में कहा गया है कि प्यूरी के स्टॉक को सभी दुकानों में पहुंचा दिया गया है और इसकी बिक्री सभी बूथों पर शुक्रवार से शुरू होगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. ‘सफल’ दुकानों पर आज से मिलेगी टमाटर की प्यूरी, जानिए सरकार ने मदर डेयरी को क्या दिया निर्देश

Go to Top