मुख्य समाचार:

COVID-19 के इलाज के लिए Hetero लॉन्च करेगी ‘Covifor’, DCGI से मिली मंजूरी

कंपनी का कहना है कि ऐसे में कोविफोर को अनुमति पासा पलटने वाली साबित हो सकती है.

Published: June 21, 2020 3:33 PM
Hetero gets DCGI nod to launch COVID-19 drug Covifor, generic version of Remdesivirइसके क्लिनिकल नतीजे काफी सकारात्मक रहे हैं. (Image: Reuters)

कोविड-19 (Covid-19) के इलाज के लिए दवा कंपनी हेटेरो (Hetero) को वायरल रोधी परीक्षणगतदवा रेमडेसिवीर (Remdesivir) लॉन्च करने के लिए भारतीय औषधि महानियंत्रक (DCGI) की अनुमति मिल गई है. हेटेरो ने बयान में कहा कि कंपनी को DCGI से रेमडेसिवीर की मैन्युफैक्चरिंग और मार्केटिंग की अनुमति मिल गई है. रेमडेसिवीर के जेनेरिक वर्जन की भारत में ब्रिकी ‘कोविफोर’ (Covifor) ब्रांड नाम से की जाएगी.

बयान में कहा गया है कि DCGI ने बालिगों और बच्चों में संदिग्ध या पुष्ट कोविड-19 के मामलों या फिर इसके संक्रमण की वजह से अस्पताल में भर्ती लोगों के इलाज के लिए इस दवा को अनुमति दे दी है. भारत में कोविड-19 के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. कंपनी का कहना है कि ऐसे में कोविफोर को अनुमति पासा पलटने वाली साबित हो सकती है क्योंकि इसके क्लिनिकल नतीजे काफी सकारात्मक रहे हैं.

पर्याप्त स्टॉक करेंगे सुनिश्चित

हेटेरो ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन बी पार्थ सराधी रेड्डी ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि यह उत्पाद जल्द देशभर के मरीजों को उपलब्ध हो सके. कंपनी मौजूदा जरूरत को पूरा करने के लिए पर्याप्त स्टॉक सुनिश्चित करेगी. यह दवा 100 एमजी की शीशी (इंजेक्शन) के रूप में उपलब्ध होगी. इस उत्पाद को भारतीय बाजार में गिलेड साइंसेज इंक के साथ लाइसेंसिंग करार के तहत उतारा जा रहा है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. COVID-19 के इलाज के लिए Hetero लॉन्च करेगी ‘Covifor’, DCGI से मिली मंजूरी

Go to Top