सर्वाधिक पढ़ी गईं

मुंबई में भारी बारिश के बाद भूस्खलन, दीवार गिरने से 22 लोगों की मौत, 6 घायल

मुंबई में भारी बारिश के बाद भूस्खलन और घर गिरने की दो अलग घटनाओं में 22 लोगों की मौत और छह घायल हुए हैं.

July 18, 2021 2:04 PM
heavy rains in mumbai landslide wall collapse incidents cause 22 people dead six injuredमुंबई में भारी बारिश के बाद भूस्खलन और घर गिरने की अलग घटनाओं में 22 लोगों की मौत और छह घायल हुए हैं.

मुंबई में भारी बारिश के बाद भूस्खलन और घर गिरने की अलग घटनाओं में 22 लोगों की मौत और छह घायल हुए हैं. शनिवार रात और रविवार सुबह के बीच घर की दीवार गिरने की 11 घटनाएं, शॉर्ट सर्किट के 13, नौ क्षेत्रों में पेड़ गिरने के मामले सामने आए हैं. शहर में रात भर हुई बारिश में माहुल में न्यू भारत नगर में दीवार ढहने से 15 लोगों की मौत और दो लोग घायल हुए थे. विखरोली पूर्व में पंचशील चौक में सूर्य नगर में कुछ झोपड़ियों के गिरने के बाद पांच लोगों की मौत हुई. भांडूप में दीवार गिरने की घटना में एक व्यक्ति की मौत हुई.

चांदीवली में भूस्खलन में दो लोग घायल हो गए. एक अन्य आदमी की रविवार सुबह अंधेरी पश्चिम में फिरदौस मिठाई की दुकान पर बिजली करंट लगने से मौत हो गई.

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख के मुआवजे का एलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में भारी बारिश की वजह से दीवार गिरने से लोगों की मौत पर दुख जताया है. पीएमओ ने मृतक के परिजनों को प्रत्येक 2 लाख रुपये के मुआवजे का प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष के माध्यम से एलान किया है. घायलों को 50 हजार रुपये की राशि दी जाएगी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी शोक जताया है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि घायलों का अस्पतालों में मुफ्त इलाज किया जाएगा. राज्य सरकार ने मृतक के परिजन को 5 लाख रुपये की मदद देने का एलान किया है. ठाकरे के बेटे और सबअर्बन गार्जियन मिनिस्टर आदित्य ठाकरे ने भी वाशी नाका के भरत नगर की जगह का दौरा किया.

Covid-19: देश में कोरोना के 41,157 नए मामले, 518 लोगों की मौत

मुंबई में पूरी रात लगातार हुई बारिश ने रविवार को जीवन को पटरी उतार दिया. भारी जलभराव, लोकल ट्रेन सेवाओं में रूकावट और ट्रैफिक की परेशानी से लोग बेहाल हैं. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट भी जारी किया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. मुंबई में भारी बारिश के बाद भूस्खलन, दीवार गिरने से 22 लोगों की मौत, 6 घायल

Go to Top