सर्वाधिक पढ़ी गईं

IMD Weather Forecast: यूपी, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब में अगले 3-4 दिनों में भारी बारिश के आसार; जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में भी जमकर बरसेंगे बादल

Monsoon Forecast: भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक उत्तरी और पूर्वी भारत में अगले तीन-चार दिनों के दौरान भारी बारिश होने की उम्मीद है.

Updated: Jul 26, 2021 5:51 PM
heavy rains expected in north and east india jammu kashmir himachal pradesh uttarakhand includedभारतीय मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि उत्तरी और पूर्वी भारत में अगले तीन-चार दिनों के दौरान भारी बारिश होने की उम्मीद है.

IMD Monsoon Latest Update: भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार को कहा कि उत्तरी और पूर्वी भारत में अगले तीन-चार दिनों के दौरान भारी बारिश होने की उम्मीद है. उत्तर-पश्चिमी मध्य प्रदेश के ऊपर कम दबाव के क्षेत्र का असर कम हुआ है. हालांकि, उत्तर-पश्चिमी मध्य प्रदेश और पड़ोसी क्षेत्र के ऊपर अभी भी उससे जुड़ा साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है. एक और साइक्लोनिक सर्कुलेशन उत्तरी बंगाल की खाड़ी के ऊपर है. उसके प्रभाव में, 28 जुलाई के करीब उत्तरी बंगाल की खाड़ी और पड़ोसी क्षेत्रों के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की उम्मीद है.

इन दोनों के प्रभाव से, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में 29 जुलाई तक भारी से बेहद भारी बारिश होने की उम्मीद है. इसके बाद उसकी क्षमता कम होगी.

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में होगी भारी बारिश

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी 27 और 28 जुलाई को बेहद भारी बारिश होने की संभावना है. इसके साथ उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ऊपर भी 27 जुलाई को बेहद भारी बारिश हो सकती है. पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में 26 जुलाई तक भारी से बेहद भारी बारिश होने की संभावना है और यह बाद में कम हो जाएगी.

27 जुलाई से पूर्वी और उससे जुड़े मध्य भारत में भी बारिश बढ़ेगी. यहां भारी से बेहद भारी बारिश होने की संभावना है. इनमें ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड शामिल हैं.

Karnataka Crisis Live Update: येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया, लेकिन कर्नाटक की राजनीति छोड़ने से इनकार, राज्यपाल बनना भी मंजूर नहीं

गोवा का कोंकण, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में अगले तीन दिनों के दौरान तेज से बेहद तेज बारीश होने की उम्मीद है, जिनमें कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश रहेगी. 29 जुलाई से यह बढ़कर भारी से बेहद भारी बारिश में बदल जाएगी. महाराष्ट्र में पिछले दो हफ्तों में भूस्खलन और बाढ़ की वजह से कई लोगों की जान गई है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. IMD Weather Forecast: यूपी, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब में अगले 3-4 दिनों में भारी बारिश के आसार; जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में भी जमकर बरसेंगे बादल
Tags:Weather

Go to Top