Bank Jobs Alert: एचडीएफसी बैंक में 1 हजार नई नौकरियां! यूपी में 150 नई ब्रांच खोलने का ऐलान

Bank Jobs Alert: इस साल उत्तर प्रदेश में एचडीएफसी बैंक में रोजगार के एक हजार से अधिक नए मौके तैयार होंगे. इसके अलावा बड़ी संख्या में अप्रत्यक्ष रोजगार भी लोगों को मिलेगा.

HDFC Bank to open 150 branches in UP this year to create 1000 jobs
एचडीएफसी बैंक का उत्तर प्रदेश में 7 फीसदी मार्केट शेयर है. (Image- Reuters)

Bank Jobs Alert: रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है. निजी सेक्टर में देश के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने इस साल 2022 में 150 नई शाखाएं खोलने का ऐलान किया है. बैंक की ये सभी शाखाएं उत्तर प्रदेश में खुलेंगी और इससे सीधे तौर पर 1 हजार से अधिक नौकरियां तैयार होंगी. बैंक के ब्रांच बैंकिंग हेड (उत्तर प्रदेश) अखिलेश कुमार रॉय के मुताबिक इनमें से अधिकतर शाखाएं ग्रामीण इलाकों में खुलेंगी.

Top Mileage CNG Cars under ₹10 Lakh: ये सीएनजी कारें देती हैं 30 किमी से अधिक माइलेज, पेट्रोल-डीजल की महंगाई से मिलेगी राहत

पिछले वित्त वर्ष में खुली 170 नई शाखाएं

रॉय ने कहा कि नई शाखाओं के जरिए राज्य की इकॉनमी को सहारा देने के लिए बैंक प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि नई शाखाओं के खुलने से प्रत्यक्ष रूप से न सिर्फ एक हजार नौकरियां तैयार होंगी बल्कि बड़ी संख्या में इनडायरेक्ट जॉब्स भी तैयार होंगी. रॉय ने जानकारी दी कि बैंक ने पिछले वित्त वर्ष 2020-21 में 170 नई शाखाओं को शुरू किया और इसने राज्य व केंद्र सरकार की वित्तीय योजनाओं को लागू करने का लक्ष्य पूरा कर लिया है.

APY: अटल पेंशन योजना से जुड़े 4 करोड़ लोग, नौजवानों में सबसे ज्यादा हिट है स्कीम, जानिए क्या है इसमें खास

यूपी में बैंक का 7 फीसदी मार्केट शेयर

एचडीएफसी बैंक का उत्तर प्रदेश में 7 फीसदी मार्केट शेयर है. कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसबिलिटी (CSR) एक्टिविटीज के तहत बैंक ग्रामीण रोजगार पर फोकस करेगा. रॉय के मुताबिक एचडीएफसी बैंक पांच साल के लिए गांवों को गोद लेता है और इस अवधि में इन गांवों में ओवरहेड वाटर टैंक्स, स्ट्रीट लाइट्स, स्कूल्स और साइंस पार्क जैसे डेवलपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश करता है. रॉय ने कहा कि इसके अलावा बैंक महिला एंटरप्रेन्योर्स और महिलाओं के कारोबार को खास प्रोत्साहन देता है. उन्हें वित्तीय साक्षरता उपलब्ध कराया जाता है और फिर उन्हें अपना कारोबार बढ़ाने के लिए विभिन्न डिजिटल प्लेटफॉर्म से जोड़ा जाता है.

(Input: PTI)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News