scorecardresearch

Budget 2020: GST में कटौती करे सरकार, ऑटो इंडस्ट्री ने दिए सुझाव

केंद्रीय भारी उद्योग एवं लोक उपक्रम राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा है कि उनके मंत्रालय को वाहन उद्योग से बजट को लेकर तीन-चार सुझाव मिले हैं.

Have sent auto sector's Budget wish list to finance minister: Meghwal

Have sent auto sector's Budget wish list to finance minister: Meghwal

केंद्रीय भारी उद्योग एवं लोक उपक्रम राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा है कि उनके मंत्रालय को वाहन उद्योग से बजट को लेकर तीन-चार सुझाव मिले हैं, जिन्हें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को भेज दिया गया है. इनमें से एक सुझाव वाहनों पर वस्तु एवं सेवा कर (GST) की दर घटाने के बारे में है.

सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) के चौथे वार्षिक CSR सम्मेलन को संबोधित करते हुए मेघवाल ने वाहन उद्योग से बजट को अंतिम रूप दिए जाने से पहले कुछ और सुझाव देने को कहा.  उन्होंने कहा, ‘‘मुझे सियाम से तीन-चार मांगें मिली हैं. मैंने GST दर में कटौती सहित अन्य मांगों को वित्त मंत्री को भेज दिया है. यदि आपके कुछ और सुझाव हैं तो उन्हें भी जल्द दें, क्योंकि अभी बजट पर विचार विमर्श की प्रक्रिया चल रही है.’’

हलवा सेरेमनी के बाद नहीं होगा कुछ एड

आगे कहा कि विचार-विमर्श की प्रक्रिया पूरी होने से पहले सुझाव भेजना जरूरी है. मेघवाल ने कहा कि बजट के लिए ‘हलवा समारोह’ होने के बाद कुछ भी जोड़ा नहीं जा सकता. मेघवाल ने कंपनियों से कहा कि वे कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) गतिविधियों के तहत सामाजिक पहलों को समर्थन दें.

Budget 2020: अर्थशास्त्रियों के साथ वित्त मंत्री की बैठक, GST को आसान बनाने और प्रत्यक्ष कर संहिता लागू करने पर चर्चा

1 फरवरी को पेश होगा आम बजट

वित्त वर्ष 2020-21 के लिए आम बजट 1 फरवरी को पेश होने जा रहा है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का यह दूसरा आम बजट होगा. वित्त मंत्री ने विभिन्न उद्योगों, अर्थशास्त्रियों, विशेषज्ञों के साथ बजट पूर्व बैठकें शुरू कर दी हैं, जिनमें बजट 2020 को लेकर सुझावों और मांगों को सरकार खुले दिमाग से सुन रही है.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In India News

TRENDING NOW

Business News