सर्वाधिक पढ़ी गईं

Haridwar Kumbh से लौटने वालों को गुजरात में बिना RT-PCR नहीं मिलेगी एंट्री, मुंबई मेयर ने कहा- प्रसाद में बांटेंगे कोरोना तो सावधानी जरूरी

कुंभ मेले में भारी भीड़ के चलते आशंका जताई जा रही है कि वे अपने राज्यों में जब वापस लौटेंगे तो वे कोरोना संक्रमण को बढ़ा सकते हैं.

April 17, 2021 5:37 PM
Haridwar Kumbh snan 2021 devotees will be tested for rtpcr in gujrat mumbai mayor says returning from Kumbh Mela to their respective states will distribute Corona as prasadदेश भर में कोरोना महामारी का खतरा एक बार फिर तेजी से फैल रहा है और इन सबके बीच हरिद्वार में कुंभ मेले का आयोजन चल रहा है.

देश भर में कोरोना महामारी का खतरा एक बार फिर तेजी से फैल रहा है और इन सबके बीच हरिद्वार में कुंभ मेले का आयोजन चल रहा है. कुंभ मेले में भारी भीड़ के चलते आशंका जताई जा रही है कि वे अपने राज्यों में जब वापस लौटेंगे तो वे कोरोना संक्रमण को बढ़ा सकते हैं. ऐसे में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कहा है कि गुजरात से जो भी भक्त कुंभ मेले में गए हैं, वापस लौटने पर उन्हें उनके गांव तक सीधे नहीं जाने दिया जाएगा. रूपानी ने कहा कि कुंभ मेले से लौटने वाले लोगों का आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया जाएगा और जो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाएंगे, उन्हें 14 दिनों के लिए आइसोलेट किया जाएगा. इससे जुड़ा आदेश सभी डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर्स को जारी कर दिया गया है.
इससे पहले मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि कुंभ मेले से अपने राज्यों में वापस लौटने पर भक्त लोगों को कोरोना को प्रसाद के रूप में वितरित करेंगे. मुंबई की मेयर का कहना है कि कुंभ मेले से लौटने वाले सभी लोगों को उनके राज्यों में क्वारंटीन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि वह मुंबई में भी इसकी तैयारी करने की सोच रही हैं.

Q4FY21 में HDFC Bank के प्रॉफिट में 18% का उछाल, बोर्ड ने मार्च 2021 में डिविडेंड घोषित नहीं करने का लिया फैसला

पीएम मोदी ने कुंभ स्नान को सांकेतिक रखने का किया आग्रह

हरिद्वार में कुंभ स्नान की परंपरा रही है. हालांकि इस साल कोरोना के चलते स्थितियां बदली हुई हैं. इसे लेकर पीएम मोदी ने जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि से आज फोन पर बातचीत कर प्रार्थना की कि दो शाही स्नान हो चुके हैं और अब कुंभ को कोरोना के संकट के चलते प्रतीकात्मक ही रखा जाए जिससे इस संकट से लड़ाई को एक ताकत मिलेगी. बाद में स्वामी अवधेशानंद गिरी ने पीएम मोदी से बातचीत की जानकारी देते हुए कहा कि सभी स्नान पूरे हो चुके हैं और अब सिर्फ बैरागियों का स्नान बाकी है जिसमें शामिल होने वाले साधुओं की संख्या बहुत कम है और वे भी विश्वास करते हैं कि उन्हें प्रतीकात्मक रूप से इसमें हिस्सा लेना चाहिए.

देश में अब तक आए 1.45 करोड़ कोरोना केसेज

कोरोना महामारी का संकट तेजी से बढ़ता जा रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 2,34,692 नए कोरोना केसेज सामने आए हैं और अब तक 1,45,26,609 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. हालांकि इनमें एक्टिव केसेज 16,79,740 हैं यानी 1,26,71,220 लोग ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 1,23,354 लोग डिस्चार्ज हुए हैं. पिछले 24 घंटे में 1341 लोगों की मौत के साथ अब तक देश भर में कोरोना के चलते 1,75,649 लोगों की मौत हो चुकी है. इसे रोकने के लिए वैक्सीनेशन तेजी से चल रहा है और अब तक 11,99,37,641 लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Haridwar Kumbh से लौटने वालों को गुजरात में बिना RT-PCR नहीं मिलेगी एंट्री, मुंबई मेयर ने कहा- प्रसाद में बांटेंगे कोरोना तो सावधानी जरूरी

Go to Top