scorecardresearch

Happy Sawan Shivratri 2022 Wishes: शिवरात्रि पर अपने करीबियों को दें बधाई, भेजें खूबसूरत कोट्स और शायरी

Happy Sawan Shivratri 2022 Wishes, Happy Shivratri Wishes Images, Messages, shivratri quotes: सावन शिवरात्रि एक हिंदू त्योहार है जो हर साल श्रावण के महीने में कृष्ण पक्ष के दौरान चतुर्दशी तिथि को मनाया जाता है. इस साल, सावन का महीना 14 जुलाई को शुरू हुआ और 12 अगस्त को समाप्त होगा. यह दिन ब्रह्मांड की […]

Happy Sawan Shivratri 2022 Wishes: शिवरात्रि पर अपने करीबियों को दें बधाई, भेजें खूबसूरत कोट्स और शायरी
Happy Sawan Shivratri 2022 Wishes images,messages, photos and greetings: सावन शिवरात्रि एक हिंदू त्योहार है जो हर साल श्रावण के महीने में कृष्ण पक्ष के दौरान चतुर्दशी तिथि को मनाया जाता है.

Happy Sawan Shivratri 2022 Wishes, Happy Shivratri Wishes Images, Messages, shivratri quotes: सावन शिवरात्रि एक हिंदू त्योहार है जो हर साल श्रावण के महीने में कृष्ण पक्ष के दौरान चतुर्दशी तिथि को मनाया जाता है. इस साल, सावन का महीना 14 जुलाई को शुरू हुआ और 12 अगस्त को समाप्त होगा. यह दिन ब्रह्मांड की दो शक्तिशाली शक्तियों के मिलन का प्रतीक है क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि भगवान शिव ने देवी पार्वती से उनकी लंबी उम्र और अच्छे जीवन के लिए कठोर तपस्या के बाद विवाह किया था. इसे शुभ माना जाता है क्योंकि सावन का पूरा महीना भगवान शिव को समर्पित होता है. आप इस दिन की बधाई अपने रिश्तेदारों व परिवार के लोगों को मैसेज, कोट्स भेजकर दे सकते हैं.

Bajaj Finance Fixed Deposit: मिलेगा 7.75% तक का रिटर्न, कौन खोल सकता है FD अकाउंट और क्या हैं इसके फायदे

शायरी व कोट्स के ज़रिए दें बधाई

  • वर्ष 2022 में आपको सावन शिवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं.
  • भगवान शिव हर समय आपके साथ रहें, कठिन समय और अच्छे समय में आपका मार्गदर्शन करें. सावन शिवरात्रि के अवसर पर मैं आपके सुखद और समृद्ध जीवन की कामना करता हूं.
  • महा शिवरात्रि के अवसर पर मेरी इच्छा है कि हम पर भगवान शिव का आशीर्वाद बना रहे.
  • शिव की ज्योति से नूर मिलता है, सबके दिलों को सुरूर मिलता है, जो भी जाता है भोले के द्वार, कुछ न कुछ जरूर मिलता है. सावन शिवरात्रि की बधाई
  • भोले की भक्ति में मुझे डूब जाने दो, शिव के चरणों में शीश झुकाने दो, आई है शिवरात्रि मेरे भोले बाबा का दिन, आज के दिन मुझे भोले के गीत गाने दो.

SBI की टॉप 5 स्कीम, य​हां 1 लाख के बन गए 9.5 लाख, 10 साल में 857% तक मिला रिटर्न

सावन शिवरात्रि का महत्व

सावन के महीने में, भगवान शिव के भक्त हर सोमवार को उनका आशीर्वाद लेने के लिए उपवास रखते हैं. विवाहित महिलाएं सुखी वैवाहिक जीवन की कामना करती हैं. इसी तरह, अविवाहित महिलाएं सही जीवन साथी के लिए प्रार्थना करती हैं. सावन शिवरात्रि हर साल जुलाई या अगस्त के महीने में मनाया जाता है. इस साल सावन शिवराती 26 जुलाई को मनाई जा रही है.

सावन शिवरात्रि शुभ मुहूर्त द्रिकपंचांग के अनुसार

  • निशिता काल पूजा का समय – 12:01 पूर्वाह्न से 12:44 पूर्वाह्न, जुलाई 27
  • 27 जुलाई, शिवरात्रि पारण समय – 05:46 पूर्वाह्न से 03:40 अपराह्न तक
  • चतुर्दशी तिथि शुरू – 26 जुलाई 2022 को शाम 06:46 बजे
  • चतुर्दशी तिथि समाप्त – 27 जुलाई 2022 को रात 09:11 बजे

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News