मुख्य समाचार:

Gujarat Fire Incident: अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में लगी आग, 8 मरीजों की मौत

गुजरात के अहदाबाद में एक कोरोना अस्पताल में आग लगने से आठ मरीजों की मौत हो गई है.

August 6, 2020 9:59 AM
Gujarat Fire Incident fire breaks out in covid dedicated hospital in ahemdabad eight patients diedगुजरात के अहदाबाद में एक कोरोना अस्पताल में आग लगने से आठ मरीजों की मौत हो गई है.

गुजरात के अहदाबाद में एक कोरोना अस्पताल में आग लगने से आठ मरीजों की मौत हो गई है. पुलिस ने बताया कि आग अहमदाबाद के नवरंगपुरा क्षेत्र में स्थित Shrey अस्पताल के इंटेनसिव केयर यूनिट (ICU) में लगभग सुबह साढ़े 3 बजे आग लगी. जहां मौके पर कई फायर टेंडर गए, अस्पताल प्रशासन ने भी मरीजों को बाहर निकालने की कोशिश की. लगभग 40 मरीजों को बचाया गया. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, अभी आग के पीछे की वजह के बारे में पता नहीं चला है.

अहमदाबाद सिटी के एसीपी LB जाला ने कहा कि मौत का आंकड़ा आठ लोगों का है. उन्होंने कहा कि आग लगभग साढ़े 3 बजे लगी. हालांकि, अब उस पर काबू पा लिया गया है. कुछ मरीजों को बचाया गया और मृतकों के शरीर को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है.

PM मोदी ने मुआवजे का किया एलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दुखद घटना पर अपना दुख जताया है.. पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि वह अहमदाबाद में इस दुखद अस्पताल में आग की घटना से दुखी हैं. उन्होंने परिवारों के प्रति शोक व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट में घायलों के जल्द ठीक होने की भी कामना की. पीएम मोदी ने स्थिति को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और अहमदाबाद के मेयर बिजल पटेल से भी बात ककी है. पीएम मोदी ने कहा कि प्रशासन प्रभावित लोगों को हरसंभव मदद पहुंचा रहा है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड (PMNRF) से मृतकों के परिजन को 2 लाख रुपये के मुआवजे का एलान किया है. आग में घायलों को 50 हजार रुपये की मदद दी जाएगी.

RBI MPC: रिजर्व बैंक के फैसले पर टिकी नजर, इन वजहों से फिर मिल सकती है सस्ते कर्ज की सौगात

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने दिया जांच का आदेश

मामले में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने जांच का आदेश दिया है. गृह विभाग में ए़डिशनल चीफ सेक्रेटरी संगीता सिंह जांच की अगुवाई करेंगी. सीएम ने तीन दिन के भीतर जांच की रिपोर्ट मांगी है. गुजात सरकार के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि अब Shrey अस्पताल को सील कर दिया गया है. 41 मरीजों को सरदार वल्लभ भाई अस्पताल में शिफ्ट किया गया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Gujarat Fire Incident: अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में लगी आग, 8 मरीजों की मौत

Go to Top