सर्वाधिक पढ़ी गईं

Gujarat CM Vijay Rupani resign : विजय रुपाणी ने गुजरात के सीएम पद से दिया इस्तीफा, कहा-पार्टी जो जिम्मेदारी देगी निभाऊंगा

इस्‍तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि अब पार्टी जो जिम्‍मेदारी देगी मैं उसे निभाऊंगा. अगले साल नवंबर में गुजरात में चुनाव होने हैं. नए सीएम की रेस में मनसुख मांडविया, नितिन पटेल, सीआर पटेल, पुरुषोत्‍त्‍म रुपाला के नाम आगे चल रहे हैं.

Updated: Sep 11, 2021 4:06 PM

गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ( Vijay Rupani) ने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. रुपाणी ने शनिवार को राज्‍यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया.इस्‍तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि अब पार्टी जो जिम्‍मेदारी देगी मैं उसे निभाऊंगा. अगले साल नवंबर में गुजरात में चुनाव होने हैं. नए सीएम की रेस में मनसुख मांडविया, नितिन पटेल, सीआर पटेल, पुरुषोत्‍त्‍म रुपाला के नाम आगे चल रहे हैं.

रुपाणी ने कहा, बीजेपी में नेतृत्व बदलता रहता है

इस्‍तीफा देने पर विजय रुपाणी ने कहा कि नेतृत्‍व बदलता रहता है यह बीजेपी की परंपरा है. इस्‍तीफा देने के बाद रुपाणी ने मीड‍िया से बातचीत में इसकी जानकारी दी. रुपाणी ने शनिवार को राज्‍यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्‍तीफा सौंपा. इस्‍तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि अब पार्टी जो जिम्‍मेदारी देगी मैं उसे निभाऊंगा. उन्‍होंने जनता की सेवा करने के लिए पीएम मोदी ( Narendra Modi) को धन्यवाद दिया. रुपााणी ने कहा कि मुझे कार्यकर्ता से सीएम बनाया. अब गुजरात का विकास नए नेतृत्‍व में हो.

 पार्टी संगठन से कोई झगड़ा नहीं  : रुपाणी

इस्तीफे के ऐलान के बाद रुपाणी ने कहा कि पार्टी जो भी जिम्मेदारी वह उसका निर्वहन करेंगे. पत्रकारों ने उनसे पूछा कि जब वह गुजरात के विकास के लिए काम कर रहे थे तो उन्हें इस्तीफा क्यों देना पड़ा. इस पर उन्होंने कहा कि उनका संगठन के साथ कोई तकरार नहीं है. संगठन सर्वोपरि है. गुजरात के विकास का काम जैसे पहले चल रहा था वैसा ही चलता रहेगा.

ब्राह्मणों के खिलाफ बयानबाजी के आरोप में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार, 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

गुजरात का अगला मुख्यमंत्री कौन?

अगले मुख्यमंत्री किसे बनाया जाएगा? इस सवाल पर रुपाणी ने कहा कि इसका फैसला पार्टी करेगी. इस दौरान सीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने सरकार की उपलब्धियां गिनवाईं. वह 2017 में सीएम बने थे जब आनंदीबेन पटेल से इस्तीफा लिया गया था. हालांकि पिछले डेढ़ साल से राज्य में बीजेपी संगठन और सरकार के बीच अनबन की खबरें आ रही थीं. राज्य में बीजेपी को नगर निगम चुनावों में दो तिहाई बहुमत मिला था. लेकिन इसके बाद इसका श्रेय लेने के लिए पार्टी और सरकार के बीच तकरार देखी गई. अगले साल नवंबर में गुजरात में चुनाव होने हैं. नए सीएम की रेस में मनसुख मांडविया, नितिन पटेल, सीआर पटेल, पुरुषोत्‍त्‍म रुपाला के नाम आगे चल रहे हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Gujarat CM Vijay Rupani resign : विजय रुपाणी ने गुजरात के सीएम पद से दिया इस्तीफा, कहा-पार्टी जो जिम्मेदारी देगी निभाऊंगा

Go to Top