सर्वाधिक पढ़ी गईं

Gujarat Fire: भरुच के अस्पताल में भीषण आग, 18 कोरोना पीड़ित मरीजों की दर्दनाक मौत

प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे पर दुख जाहिर किया है, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया है.

Updated: May 01, 2021 9:54 AM
गुजरात के भरुच में बीती रात एक चार मंजिला अस्पताल में भीषण आग लग गई. (Photo: ANI)

Gujarat Hospital Fire: कोरोना महामारी की मार झेल रहे मरीजों पर हादसे ने भी कहर बरपा दिया है. गुजरात के भरुच में बीती रात एक अस्पताल में आग लगने से भीषण हादसा हुआ है. चार मंजिला वेलफेयर हॉस्पिटल की इमारत में लगी आग में कम से कम 18 कोरोना पीड़ित मरीजों की दर्दनाक मौत हो गई.

इस भयानक हादसे में अस्पताल के कुछ कर्मचारियों के मारे जाने की भी आशंका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में हुए इस भयानक हादसे पर दुख जाहिर किया है. राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने मृतकों के परिजनों को राज्य सरकार की तरफ से 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया है.

भरुच के जिस चार मंजिला अस्पताल में बीती रात करीब 1 बजे आग लगी, उसमें करीब सत्तर मरीज भर्ती थे. आग लगने के बाद करीब 50 मरीजों को स्थानीय लोगों और फायर ब्रिगेड ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया. एक स्थानीय पुलिस अधिकारी के मुताबिक सुबह 6.30 बजे तक हादसे में 18 लोगों के मारे जाने की जानकारी मिल चुकी थी.

भरुच के एसपी राजेंद्र सिंह चूडासमा ने कहा कि अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में भर्ती 12 मरीजों की मौत आग में झुलसने और धुएं में दम घुटने की वजह से हो गई. फिलहाल यह साफ नहीं है कि बाकी लोगों की मौत अस्पताल की आग में जलने से कारण हुई या दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट करने के दौरान.  भरुच के जिस वेलफेयर हॉस्पिटल में यह हादसा हुआ वह अहमदाबाद से करीब 190 किलोमीटर दूर भरुच-जंबूसार हाइवे पर है. अस्पताल का संचालन एक ट्रस्ट करता है. आग लगने के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Gujarat Fire: भरुच के अस्पताल में भीषण आग, 18 कोरोना पीड़ित मरीजों की दर्दनाक मौत

Go to Top