मुख्य समाचार:

सरकार ने आधार के जरिए DL ​वेरिफिकेशन की प्रॉसेस रोकी: गडकरी

मंत्रालय ने 26 सिंतबर 2018 को सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए आदेश का पालन करते हुए ड्राइविंग लाइसेंस का आधार के जरिए वेरिफिकेशन की प्रक्रिया को रोक दिया है.

Published: July 15, 2019 11:14 PM
Govt stops verification process using Aadhaar for driving license: GadkariImage: PTI

सरकार ने आधार के इस्तेमाल के जरिए ड्राइविंग लाइसेंस (DL) के वेरिफिकेशन को रोक दिया है. यह बात सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को राज्यसभा में दी. उन्होंने बताया कि मंत्रालय ने 26 सिंतबर 2018 को सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए आदेश का पालन करते हुए ड्राइविंग लाइसेंस का आधार के जरिए वेरिफिकेशन की प्रक्रिया को रोक दिया है.

आगे कहा कि नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना के मुताबिक, ड्राइविंग लाइसेंस के लिए 1,57,93,259 आधार नंबर प्राप्त हुए हैं. व्हीकल रजिस्ट्रेशन के लिए 1.65 करोड़ आधार नंबर मिले हैं. गडकरी ने कहा कि RTOs पर बायोमेट्रिक के कलेक्शन की प्रक्रिया बंद कर दी गई है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. सरकार ने आधार के जरिए DL ​वेरिफिकेशन की प्रॉसेस रोकी: गडकरी

Go to Top