मुख्य समाचार:

देश को जल्द मिल सकता है नया चीफ इकोनॉमिक एडवायजर

वित्त मंत्रालय द्वारा गठित चयन समिति के जल्द ही उपयुक्त उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने की उम्मीद है और एक-दो महीने में आर्थिक सलाहाकर की नियुक्ति हो सकती है.

October 19, 2018 1:59 PM
Govt likely to appoint new CEA in next 1-2 monthsपूर्व CEA अरविंद सुब्रमण्यन (Reuters)

सरकार अगले एक-दो महीने में नए मुख्य आर्थिक सलाहकार (CEA) की नियुक्ति कर सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, वित्त मंत्रालय द्वारा गठित चयन समिति के जल्द ही उपयुक्त उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने की उम्मीद है और एक-दो महीने में आर्थिक सलाहाकर की नियुक्ति हो सकती है.

बता दें कि पूर्व CEA अरविंद सुब्रमण्यन थे. उन्हें 16 अक्टूबर 2014 को तीन साल के लिए CEA नियुक्त किया गया था और पिछले साल उनके कार्यकाल को बढ़ाकर मई 2019 कर दिया गया था. लेकिन सुब्रमण्यन ने कार्यकाल खत्म होने से पहले ही इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद सरकार ने 30 जून को नये मुख्य आर्थिक सलाहकार की नियुक्ति के लिये आवेदन आमंत्रित किये थे.

वित्त मंत्रालय ने भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर विमल जालान की अध्यक्षता में एक चयन समिति गठित की है. यह समिति इस पद के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगी. आर्थिक मामलों के सलाहकार सुभाष सी गर्ग और कार्मिक विभाग के सचिव बीपी शर्मा इस समिति के सदस्य हैं.

इस वक्त सुब्रमण्यन हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के केनेडी स्कूल आॅफ गवर्मेट में पब्लिक पॉलिसी के विजिटिंग लेक्चरर और पीटरसन इंस्टीट्यूट फॉर इंटरनेशनल इकोनॉमिक्स में सीनियर फेलो हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. देश को जल्द मिल सकता है नया चीफ इकोनॉमिक एडवायजर

Go to Top