सर्वाधिक पढ़ी गईं

अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल उड़ानों पर रोक बढ़ी, 31 मई तक जारी रहेगी पैसेंजर फ्लाइट्स पर पाबंदी

DGCA ने भारत में शेड्यूल्ड इंटरनेशनल कमर्शियल पैसेंजर फ्लाइट्स पर पाबंदी को 31 मई 2021 की रात 11.59 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है.

Updated: Apr 30, 2021 4:06 PM
government extends ban on international commercial flights till 31 mayDGCA ने भारत में शेड्यूल्ड इंटरनेशनल कमर्शियल पैसेंजर फ्लाइट्स पर पाबंदी को 31 मई 2021 की रात 11.59 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है.

DGCA ने भारत में शेड्यूल्ड इंटरनेशनल कमर्शियल पैसेंजर फ्लाइट्स पर पाबंदी को 31 मई 2021 की रात 11.59 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है. DGCA ने इस संबंध में शुक्रवार को सर्कुलर जारी किया. इसमें कहा गया है कि यह प्रतिबंध इंटरनेशनल कार्गो ऑपरेशंस और DGCA द्वारा विशेष रूप से मंजूर उड़ानों पर लागू नहीं होगा.

DGCA ने इस सर्कुलर में कहा है कि अंतरराष्ट्रीय शेड्यूल्ड उड़ानों को चुनिंदा रूट्स पर उपयुक्त अथॉरिटी द्वारा इजाजत दी जा सकती है. यह इजाजत हर मामले पर अलग-अलग विचार करके दी जा सकती है.

पिछले साल मार्च से सेवाएं निलंबित

शेड्यूल्ड अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर सेवाओं को कोरोना वायरस महामारी की वजह से 23 मार्च 2020 से निलंबित किया गया है. लेकिन खास अंतरराष्ट्रीय उड़ानें मई से वंदे भारत मिशन के तहत संचालित हो रही हैं और द्विपक्षीय एयर बबल अरेंजमेंट के तहत जुलाई से उड़ान भर रही हैं. भारत ने 27 देशों के साथ एयर बबल समझौते किए हैं, जिनमें अमेरिका, ब्रिटेन, यूएई, केन्या, भूटान और फ्रांस शामिल हैं. दो देशों के बीच एयर बबल समझौते के तहत, क्षेत्रों के बीच उनकी एयरलाइंस स्पेशल इंटरनेशनल फ्लाइट्स का संचालन कर सकती हैं.

Home Isolation Guidelines में केंद्र सरकार ने किया बदलाव, जरूरी दवाइयों और सावधानियों की दी जानकारी

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल उड़ानों पर रोक बढ़ी, 31 मई तक जारी रहेगी पैसेंजर फ्लाइट्स पर पाबंदी
Tags:DGCA

Go to Top