सर्वाधिक पढ़ी गईं

Ola-Uber ऑड-ईवन के दौरान नहीं वसूलेंगी ज्यादा किराया, दिल्ली सरकार का किया समर्थन

दिल्ली में चार नवंबर से शुरू हो रही ऑड ईवन स्कीम के दौरान ओला और उबर जैसी कैब संचालित करने वाली कंपनियां सर्ज प्राइसिंग (मांग बढ़ने के साथ किराये में बढ़ोतरी) लागू नहीं करेंगी.

November 2, 2019 3:14 PM

दिल्ली में चार नवंबर से शुरू हो रही ऑड ईवन स्कीम के दौरान ओला (Ola) और उबर (Uber) जैसी कैब संचालित करने वाली कंपनियां सर्ज प्राइसिंग (मांग बढ़ने के साथ किराये में बढ़ोतरी) लागू नहीं करेंगी. ओला ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि वह प्रदूषण नियंत्रण के लिये दिल्ली सरकार की इस पहल में मदद देगी. इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि ऑड ईवन स्कीम को लागू करने से साझा मॉबिलिटी की सुविधा को परखने का भी अवसर मिलेगा.

ओला के चीफ सेल्स एंड मार्केटिंग ऑफिसर अरुण श्रीनिवास ने कहा कि मुसाफिरों को अधिकतम और किसी बाधा के बिना सुविधा मुहैया कराने के लिए उन्होंने यह तय किया है कि ऑड ईवन स्कीम के दौरान ओला पर बुक की गई कैब के लिये सर्ज प्राइसिंग नहीं होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि कंपनी सभी ड्राइवर-पार्टनर, यात्रियों और नागरिकों से अनुरोध करती है कि वह इस योजना के तीसरे संस्करण को कामयाब बनाने के लिये इसमें भागीदारी करें.

उबर ने किया दिल्ली सरकार का समर्थन

पिछले महीने उबर ने भी ऐलान किया था कि वह राष्ट्रीय राजधानी में ऑड ईवन स्कीम के दौरान सर्ज प्राइसिंग को लागू नहीं करेगी. उबर के प्रवक्ता ने कहा था कि वो यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि ऑड ईवन स्कीम के दौरान उनकी ओर से आवाजाही ठीक रहे और उन्होंने इस दौरान सर्ज प्राइसिंग को खत्म करने का फैसला किया है. उबर ने कहा था कि वह दिल्ली सरकार के कदम का पूरा समर्थन करती है और इसकी कामयाबी की कामना करते हैं.

EPFO की नई सुविधा, अब आसानी से मिलेगा UAN, ऑनलाइन डाउनलोड कर सकेंगे पेंशन के दस्तावेज

दिल्ली सरकार ने ऑटो और ई रिक्शा चालकों को भी जारी की एडवाइजरी

उबर के प्रवक्ता के मुताबिक, ऑड ईवन स्कीम प्रदूषण को रोकने के लिए बहुत जरूरी कदम है. और इससे राजधानी में प्रदूषण को कम करने में मदद मिलेगी. शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि ऑड ईवन स्कीम के दौरान ऐप बेस्ड कैब कंपनियां सर्ज प्राइसिंग को लागू नहीं करेंगी. दिल्ली सरकार के मुताबिक, ऑटो-रिक्शा चालकों और ई-रिक्शा चालकों को भी एडवाइजरी जारी की गई है कि वो मुसाफिरों से ज्यादा पैसा न वसूलें.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Ola-Uber ऑड-ईवन के दौरान नहीं वसूलेंगी ज्यादा किराया, दिल्ली सरकार का किया समर्थन

Go to Top