देश के पहले सीडीएस के साथ हुए हादसे की जांच एयर मार्शल के नेतृत्व में, राजनाथ सिंह ने संसद में दिया घायल ग्रुप कैप्टन की सेहत का अपडेट

भारतीय वायु सेना (IAF) ने देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) के साथ हुए हादसे की जांच के लिए तीनों सेनाओं के एक दल को जांच के आदेश दिए हैं.

General Bipin Rawat Helicopter Crash Updates Air Marshal Manvendra Singh to probe Mi-17 chopper crash that killed CDS bipin Rawat wife and 11 others says Union Defence Minister Rajnath Singh
केंद्रीय रक्षा मंत्री ने संसद में कहा कि हादसे में मृत सैन्यकर्मियों का अंतिम संस्कार पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा.

भारतीय वायु सेना (IAF) ने देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) के साथ हुए हादसे की जांच के लिए तीनों सेनाओं के एक दल को जांच के आदेश दिए हैं. यह जानकारी आज केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में दी. उन्होंने बताया कि जांच टीम कल (8 दिसंबर) ही वेलिंगटन पहुंच चुकी है. यह जांच एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में हो रही है. आज संसद के दोनों सदनों में चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ रावत, उनकी पत्नी और अन्य सैन्यकर्मियों के निधन पर दो मिनट का मौन रखा गया और उसके बाद कार्यवाही की शुरुआत हुई. केंद्रीय रक्षा मंत्री ने संसद में कहा कि हादसे में मृत सैन्यकर्मियों का अंतिम संस्कार पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा.

Helicopter Crash Live Updates : हेलिकॉप्टर हादसे में जनरल रावत और उनकी पत्नी समेत 13 की मौत, पीएम मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ ने शोक जताया

हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन सैन्य हॉस्पिटल में भर्ती

केंद्रीय रक्षा मंत्री ने कहा कि तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए दर्दनाक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत हेलिकॉप्टर में सवार 11 अन्य अफसरों और जवानों की मौत हो गई. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में जानकारी दी कि हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को वेलिंगटन के मिलिट्री हॉस्पिटल में लाइफ सपोर्ट पर रखा गया है और उनकी जान बचाने की हर संभव कोशिश की जा रही है.

विपक्ष ने आज के लिए स्थगित किया अपना प्रदर्शन

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज सुबह कहा था कि सीडीएस बिपिन रावत और अन्य सैन्यकर्मियों के सम्मान में 12 राज्यसभा सांसदों के सस्पेंशन के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन को आज स्थगित किया जा रहा है और वे केंद्रीय रक्षा मंत्री के संबोधन के समय संसद में उपस्थित भी रहेंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News