मुख्य समाचार:

भगोड़ा बाबा नित्यानंद लॉन्च करेगा अपना रिजर्व बैंक, पहले बनाया था खुद का देश

भगोड़ा बाबा नित्यानंद अब अपने केंद्रीय बैंक को शुरू करने की योजना पर काम कर रहा है.

August 19, 2020 3:55 PM
fugitive rape accused godman nityanand to launch his own reserve bank will have its own currencyभगोड़ा बाबा नित्यानंद अब अपने केंद्रीय बैंक को शुरू करने की योजना पर काम कर रहा है.

भगोड़ा बाबा नित्यानंद अब अपने केंद्रीय बैंक को शुरू करने की योजना पर काम कर रहा है. इस बैंक का नाम रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा होगा, जो बाबा के अपने घोषित देश कैलासा में होगा. वहीं, भारत सरकार की एजेंसियां बाबा की तलाश कर रही हैं. ऑनलाइन आई एक वीडियो में रेप के दोषी बाबा नित्यानंद ने एलान किया कि वह आधिकारिक तौर पर 22 अगस्त को गणेश चतुर्थी के अवसर पर अपने रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा की करेंसी को लॉन्च करेगा.

कैलासा की आर्थिक नीति भी तैयार: बाबा

नित्यानंद ने कहा कि एक देश के साथ इसे लेकर मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (MoU) पर भी हस्ताक्षर किए गए हैं. नित्यानंद ने अपनी वायरल वीडियो में कहा कि उनके केंद्रीय बैंक का सभी कामकाज वैध है और उनके रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा की आर्थिक नीति को तैयार कर लिया गया है. वीडियो में उसने कहा कि गणपति की कृपा से वे जल्द ही रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा से जुड़ी सभी जानकारी का खुलासा करेंगे.

नित्यानंद ने वीडियो में कहा है कि पूरी अर्थव्यवस्था और आर्थिक नीति, जो 300 पेज का दस्तावेज है, वह पूरी तरह डिजाइन और करेंसी, आर्थिक रणनीति के साथ तैयार है और वे कैसे आंतरिक मुद्रा का इस्तेमाल और बाहरी वर्ल्ड करेंसी एक्सचेंज करेंगे, सब कुछ वैध रूप से होगा. उन्होंने कहा कि जो देश उनके रिजर्व बैंक की मेजबानी कर रहा है, उसके साथ MoU पर हस्ताक्षर किए गए हैं और सब कुछ कानूनी तौर पर होगा.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत बिगड़ी, अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर

पिछले साल बनाया था अपना देश

रेप के दोषी और बाबा नित्यानंद की वीडियो पिछले साल वायरल हुई थी जब उन्होंने अपने देश कैलासा की स्थापना का एलान किया था. हाालंकि, इसकी लेकेशन को लेकर अभी भी संदेह है, लेकिन कैलासा की वेबसाइट का कहना है कि यह राष्ट्र बिना किसी बॉर्डर के दुनिया भर में आए बेदखल हो चुके हिंदुओं का होगा जिन्होंने अपने देश में प्रमाणिक तौर पर हिंदु धर्म का पालन करने का अधिकार खो दिया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. भगोड़ा बाबा नित्यानंद लॉन्च करेगा अपना रिजर्व बैंक, पहले बनाया था खुद का देश

Go to Top