मुख्य समाचार:

अमर सिंह का 64 साल की उम्र में निधन, सिंगापुर के अस्पताल में ली आखिरी सांस

समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और राज्य सभा सांसद अमर सिंह का शनिवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है.

Updated: Aug 01, 2020 6:10 PM
former sp leader and rajya sabha mp amar singh passes away at age of 64 in singapore hospitalसमाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और राज्य सभा सांसद अमर सिंह का शनिवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. (File Pic)

Amar Singh no more: समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और राज्य सभा सांसद अमर सिंह का शनिवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. उन्होंने 64 साल की उम्र में आखिरी सांस ली. सिंगापुर के एक अस्पताल में उनका कुछ महीनों से इलाज चल रहा था. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्विटर पर अमर सिंह के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की. उन्होंने कहा कि अमर सिंह के राजनीति में अपने एक्टिव रहने के दौरान सभी दलों में मित्र बनाए थे.

अमर सिंह एक समय में समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव के विश्वसनीय थे और उन्हें साल 2017 में पार्टी से दूसरी बार निकाला गया था.

Visakhapatnam crane collapse: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में भीषण हादसा, क्रेन गिरने से 11 लोगों की मौत

अमर सिंह 2016 में राज्यसभा के लिए चुने गए

अमर सिंह को साल 2016 में स्वतंत्र उम्मीदवार के तौर पर उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए चुना गया था. तत्कालीन उत्तर प्रदेश सरकार में मौजूद समाजवादी पार्टी ने उनकी उम्मीदवारी का समर्थन किया था. अमर सिंह को पहली बार समाजवादी पार्टी से साल 2010 में निष्कासित किया गया था. एक साल बाद सिंह ने अपनी खुद की पार्टी राष्ट्रीय लोक मंच बनाई और 2012 में उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव लड़ा.

हालांकि, इस चुनाव में उनकी पार्टी एक भी सीट जीत नहीं पाई थी. उन्होंने मार्च 2014 में राष्ट्रीय लोक दल पार्टी को ज्वॉइन कर लिया था. सिंह ने उत्तर प्रदेश में फतेहपुरी सीकरी सेट से 2014 में लोकसभा का चुनाव लड़ा और हार गए.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. अमर सिंह का 64 साल की उम्र में निधन, सिंगापुर के अस्पताल में ली आखिरी सांस

Go to Top