सर्वाधिक पढ़ी गईं

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह बेचैनी की शिकायत के बाद AIIMS में भर्ती, हालत स्थिर

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सांसद हैं. वे 2004 से 2014 तक 10 साल देश के प्रधानमंत्री रहे.

Updated: May 11, 2020 10:43 AM
Former PM Manmohan Singh admitted to AIIMS Delhi Manmohan Singh health updates पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की 2009 में कोरोनरी बायपास सर्जरी एम्स में ही की गई थी.

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) को रविवार रात बेचैनी की शिकायत के बाद नई दिल्ली स्थित एम्स (AIIMS) में भर्ती करवाया गया. सूत्रों के मुताबिक, 87 वर्षीय डॉ. मनमोहन सिंह को कार्डियो-थोरेसिक वार्ड में ऑब्जर्वेशन में रखा गया है. नजदीकी सूत्र ने बताया कि उनकी हालत​ स्थिर है और एम्स में डॉक्टरों की निगरानी में हैं.

डॉ. सिंह को रात 8:45 बजे पर एम्स लाया गया. यहां वह एक्स के कॉर्डियोलॉजी के प्रोफेसर डॉ. नीतीश नायक की निगरानी में हैं. पूर्व प्रधानमंत्री फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सांसद हैं. विपक्ष में कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता हैं. 2009 में डॉ. सिंह की कोरोनरी बायपास सर्जरी एम्स में ही की गई थी. वे 2004 से 2014 तक 10 साल देश के प्रधानमंत्री रहे.

जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना

डॉ. मनमोहन सिंह के स्वास्थ्य की खबर के बाद कांग्रेस पार्टी समेत अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने ईश्वर से उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलतो ने कहा कि पूर्व पीएम सिंह एम्स में भर्ती है, यह सुनकर चिंतित हूं. मैं ईश्वर से उनके बेहतर स्वास्थ्य और जल्द रिकवर होने की प्रार्थना करता हूं. कांग्रेस के नेता अहमद पटेल ने ट्वीट कर कहा, डॉक्टर साहब के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करनता हूं. हमें भरोसा है कि वो जल्द स्वथ्स हो जाएंगे.

आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव ने ट्वीठ किया, डॉ. मनमोहन सिंह जी के अस्पताल में भर्ती होने की खबर देखी. मैं मनमोहन सिंह जी के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह बेचैनी की शिकायत के बाद AIIMS में भर्ती, हालत स्थिर

Go to Top