मुख्य समाचार:

400 करोड़ से ज्यादा टर्नओवर वाली कंपनियों के लिए भी घटेगा कॉरपारेट टैक्स, वित्त मंत्री का एलान

उन्होंने यह भी कहा कि संपत्ति सृजित करने वाले उद्यमियों को सरकार हर प्रकार की मदद देगी.

August 19, 2019 8:34 PM
FM says corporate tax for companies having turnover of above 400 crore to be cut graduallyImage: PTI

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा कि 400 करोड़ रुपये से अधिक के सालाना कारोबार वाली कंपनियों के लिए कारपोरेट कर की दर धीरे-धीरे घटाकर 25 प्रतिशत की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि संपत्ति सृजित करने वाले उद्यमियों को सरकार हर प्रकार की मदद देगी.

सीतारमण ने पिछले महीने 2019-20 के अपने पहले फुल बजट में 400 करोड़ रुपये तक के सालाना कारोबार वाली कंपनियों के लिए कारपोरेट कर की दर को 30 प्रतिशत से घटाकर 25 प्रतिशत कर दिया था.

अभी नहीं तय है कोई समयसीमा

इससे पहले, पिछले साल तत्कालीन वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 250 करोड़ रुपये तक के सालाना कारोबार वाली कंपनियों के कारपोरेट कर की दर को घटाकर 25 प्रतिशत किया था. उद्योग से जुड़े एक कार्यक्रम में सीतारमण ने कहा कि बची हुई कंपनियों के लिए कारपोरेट कर की दर को धीरे-धीरे कम किया जाएगा. हालांकि उन्होंने कटौती की समयसीमा के बारे में कुछ नहीं कहा.

वेल्थ क्रिएटर्स को नहीं देखना चाहिए संदेह की नजर से: PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्र को संबोधन को दोहराते हुए सीतारमण ने कहा कि संपत्ति सृजित करने वाले उद्यमियों को हर प्रकार की मदद दी जाएगी. मोदी ने 15 अगस्त को राष्ट्र के नाम संबोधन में संपत्ति सृजन करने वालों की सराहना की और कहा कि उन्हें संदेह की नजर से नहीं देखा जाना चाहिए.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. 400 करोड़ से ज्यादा टर्नओवर वाली कंपनियों के लिए भी घटेगा कॉरपारेट टैक्स, वित्त मंत्री का एलान

Go to Top