सर्वाधिक पढ़ी गईं

आर्थिक मोर्चे पर सरकार का एक्शन, वित्त मंत्री ने शुरू किया ताबड़तोड़ बैठकों का दौर

देश के आर्थिक हालात को लेकर मोदी सरकार एक्शन में आ गई है.

August 5, 2019 6:36 PM
FM Nirmala Sitharaman starts series of meetings to take stock of economyImage: Ministry of Finance Twitter

देश के आर्थिक हालात को लेकर मोदी सरकार एक्शन में आ गई है. इकोनॉमी की स्थिति की समीक्षा करने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बैठकों का दौर शुरू कर दिया है. सोमवार को उन्होंने सार्वजनिक/प्राइवेट सेक्टर बैंकों के प्रमुखों के साथ बैठक की. इस बैठक में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे.

बैठक में बैंकों के वित्तीय प्रदर्शन की समीक्षा की गई. साथ ही इकोनॉमी के विभिन्न महत्वपूर्ण सेक्टर्स में क्रेडिट की ग्रोथ से जुड़े मामलों की भी समीक्षा की गई.

मंगलवार को मिलेंगी MSME सेक्टर के प्रतिनिधियों से

मंगलवार से वित्त मंत्री उद्योगों के साथ बैठकें करने वाली हैं. 6 अगस्त को वह MSME सेक्टर के प्रतिनिधियों से मिलेंगी. 7 अगस्त को उनकी आॅटोमोबाइल सेक्टर के प्रतिनिधियों के साथ बैठक होनी है. इस बैठक में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी हिस्सा लेंगे.

11 अगस्त को रियल एस्टेट और होम बायर्स के साथ बैठक

8 अगस्त को वित्त मंत्री उद्योग मंडलों के साथ बैठक करने वाली हैं. 9 अगस्त को वह वित्तीय बाजारों के प्रमुखों से मिलेंगी. 11 अगस्त को उनकी बैठक रियल एस्टेट इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों और घर खरीदारों के साथ होनी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. आर्थिक मोर्चे पर सरकार का एक्शन, वित्त मंत्री ने शुरू किया ताबड़तोड़ बैठकों का दौर

Go to Top