मुख्य समाचार:
  1. Flipkart BBD: इस त्योहारी सीजन स्मार्टफोन खरीदारों को मिलेंगे ज्यादा आॅप्शन, 30% मार्केट शेयर का टारगेट

Flipkart BBD: इस त्योहारी सीजन स्मार्टफोन खरीदारों को मिलेंगे ज्यादा आॅप्शन, 30% मार्केट शेयर का टारगेट

Flipkart ने इस त्योहारी सीजन में कुल फोन बिक्री में 30 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखा है.

September 7, 2018 5:39 PM
Festive sales, Flipkart Big Billion Days, Flipkart, Flipkart sale for festive season, Online smartphone saleFlipkart ने इस त्योहारी सीजन में कुल फोन बिक्री में 30 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखा है. (Reuters)

आॅनलाइन शॉपिंग कंपनी Flipkart ने इस त्योहारी सीजन में कुल फोन बिक्री में 30 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखा है. फ्लिपकार्ट अधिक से अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर नए हैंडसेट लॉन्च करने और अधिक फाइनेंस आॅप्शन देने की तैयारी कर रही है.

वॉलमार्ट प्रमोटेड फ्लिपकार्ट का दावा है कि देश कुल हैंडसेट बिक्री का 25 फीसदी सेल उसके प्लेटफॉर्म होती है. भारतीय ई-कॉमर्स बाजार में उसे अमेजन से कड़ी टक्कर का मिल रही है.

फ्लिपकार्ट के वरिष्ठ निदेशक (स्मार्टफोन) अयप्पन राजगोपाल ने कहा, “हमें विश्वास है कि हम त्योहारी सीजन (बिग बिलियन डे या बीबीडी) के अंत तक अपनी स्थिति को और मजबूत बनाने में कामयाब होंगे और सेल्स में हमारी हिस्सेदारी 30-32 फीसदी होगी।”

15 हजार रुपये तक के फोन की रहेगी ज्यादा डिमांड

राजगोपाल ने कहा, “त्योहारी सेल के दौरान हमारे प्लेटफॉर्म पर कई हैंडसेट लॉन्च होंगे. इनमें हर कीमत के फोन होंगे. हमें 10,000-15,000 रुपये और 4,000 से 7,000 रुपये की कैटेगरी में सबसे अधिक डिमांड आने की उम्मीद है. कंपनी ने अप्रैल में कहा था कि उसका लक्ष्य 2020 तक 40 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का है.

आॅनलाइन बिकते हैं 39 फीसदी फोन

उन्होंने कहा कि फोन इंडस्ट्री की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में आॅनलाइन फोन बिक्री की हिस्सेदारी करीब 39 प्रतिशत है, जो कि अब तक का सर्वाधिक स्तर है. यह दुनिया भर में किसी भी अन्य देश की तुलना में सबसे अधिक है. मसलन, चीन में आॅनलाइन फोन बिक्री की हिस्सेदारी करीब 29 फीसदी है। उन्होंने बताया कि हमारा मोबाइल फोन सेगमेंट तेजी से बढ़ रहा है। कंपनी ने डेबिट कार्ड धारकों के लिये ईएमआई (मासिक किस्त) की सुविधा शुरू की है.

Go to Top