सर्वाधिक पढ़ी गईं

लंदन-दिल्ली फ्लाइट में 5 COVID-19 पॉजिटिव; NCDC भेजे गए सैम्पल, सभी संक्रमित केयर सेंटर शिफ्ट

सभी संक्रमित लोगों को केयर सेंटर शिफ्ट किए गए हैं. साथ ही उनके सैम्पल रिसर्च के लिए एनसीडीसी भेजा गया है.

Updated: Dec 22, 2020 3:21 PM
Covid19 positive Delhi-London flight, COVID-19, new coronavirus, London flyers, new covid strain, new covid strain india, covid19 vaccine, corona vaccineसभी संक्रमित लोगों को केयर सेंटर शिफ्ट किए गए हैं. साथ ही उनके सैम्पल रिसर्च के लिए एनसीडीसी भेजा गया है.

New Covid-19 strain in UK: यूके में नए तरह के कोरोनावायरस मिलने से दुनियाभर में मचे हड़कंप के बीच भारत में सोमवार रात लंदर से दिल्ली आई एक फ्लाइट में 5 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. फ्लाइट में 266 यात्री और क्रू मेम्बर शामिल थे. सभी संक्रमित लोगों को केयर सेंटर शिफ्ट किए गए हैं. साथ ही उनके सैम्पल रिसर्च के लिए एनसीडीसी भेजा गया है.

भारत में अभी नया कोरोनावायरस केस नहीं: एम्स दिल्ली

इस बीच, दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि ब्रिटेन में जो नए तरह का कोरोना वायरस पाया गया वह अभी देश में नहीं है. लेकिन वह देश में आ सकता है, इसलिए पहले अधिक सर्तक रहने की आवश्यकता है. कोरोना निदेर्शों का सख्ती से पालन करना होगा. लापरवाही से नए स्ट्रेन का संक्रमण यहां भी फैल सकता है. गुलेरिया ने कहा कि मौजूदा कोरोना वायरस में ही यूके में म्यूटेशन पाया गया है. वायरस में इस तरह के म्यूटेशन होते रहते हैं। इस वायरस में पहले भी कई म्यूटेशन हो चुका है.

ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट पर भारत ने लगाई रोक

ब्रिटेन में ‘नए तरह’ के कोरोनावायरस (Coronavirus) के तेजी से फैलने की खबरें सामने आने के बाद भारत सरकार ने ब्रिटेन से भारत आने वाली सभी उड़ानों पर रोक लगाने का फैसला किया है. यह रोक 31 दिसंबर 2020 तक लागू रहेगी. भारत के नागर विमानन मंत्रालय (Ministry of Civil Aviation) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि फ्लाइट्स पर रोक 22 दिसंबर रात 23.59 बजे से प्रभावी होगी और 31 दिसंबर 2020 की रात 23.59 बजे तक लागू रहेगी.

मंत्रालय ने यह भी कहा है कि इस अवधि के दौरान भारत से ब्रिटेन जाने वाली फ्लाइट्स भी अस्थायी तौर पर रद्द रहेंगी. आगे कहा कि एहतियात के तौर पर ब्रिटेन से भारत आने वाली सभी उड़ानों (22 दिसंबर रात 23.59 बजे से पहले उड़ान भरने वाली या भारत पहुंचने वाली) के यात्रियों को भारतीय एयरपोर्ट पर पहुंचने पर अनिवार्य रूप से RT-PCR टेस्ट कराना होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. लंदन-दिल्ली फ्लाइट में 5 COVID-19 पॉजिटिव; NCDC भेजे गए सैम्पल, सभी संक्रमित केयर सेंटर शिफ्ट

Go to Top