मुख्य समाचार:

पिछले कुछ महीनों में तेजी से बढ़ा विमान किराया, फिच की रिपोर्ट में खुलासा

पिछले कुछ महीनों में आपूर्ति में गिरावट के चलते विमान किराए में बड़ी बढ़ोतरी हुई है.

April 5, 2019 8:41 PM
air fare, airline fare hike, fitch, fitch report, fitch ratings, 737 max aircraft, airline fare, jet airways, indigo , fitch report on airline fareइथियोपिया में विमान दुर्घटना के बाद 737 मैक्स विमान हटे.

पिछले कुछ महीनों में आपूर्ति में गिरावट के चलते विमान किराए में बड़ी बढ़ोतरी हुई है. Fitch की रिपोर्ट के मुताबिक बोइंग 737 मैक्स विमानों के उड़ान पर रोक लगाए जाने के बाद स्थिति और बिगड़ी है. वैश्विक रेटिंग एजेंसी फिच रेटिंग्स का दावा है कि इस साल की दूसरी छमाही में विमान किराए में और बढ़ोतरी हो सकती है. इस समय विमान कंपनियों को वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है. जेट एयरवेज के कई विमान परिचालन में नहीं हैं और स्पाइस जेट ने 737 मैक्स विमानों को परिचालन से हटा दिया है और इंडिगो ने भी उड़ानों की संख्या में कटौती की है. इन सबकी वजह से विमान किराए में बढ़ोतरी हो रही है.

इथियोपिया में विमान दुर्घटना के बाद 737 मैक्स विमान हटे

कुछ समय पहले इथियोपिया में 737 मैक्स विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इसके बाद से इन विमानों का परिचालन कई कंपनियों ने बंद कर दिया था. इसमं स्पाइस जेट भी शामिल है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. पिछले कुछ महीनों में तेजी से बढ़ा विमान किराया, फिच की रिपोर्ट में खुलासा

Go to Top