सर्वाधिक पढ़ी गईं

दर्दनाक हादसा: विरार के कोविड अस्पताल के ICU में लगी आग, 13 मरीजों की जलकर मौत

Fire in Virar Hospital: मुंबई से सटे विरार इलाके में विजय वल्लभ कोविड अस्पताल  में आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई है.

Updated: Apr 23, 2021 8:13 AM
Fire in Covid-19 HospitalFire in Covid-19 Hospital: मुंबई से सटे विरार इलाके में विजय वल्लभ कोविड अस्पताल  में आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई है.

Fire in Virar Hospital: देश में एक ओर जहां कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, दूसरी ओर स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह से चरमरा गई हैं . मुंबई से सटे विरार इलाके में विजय वल्लभ कोविड अस्पताल  में आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार विरार वेस्ट स्थित विजय वल्लभ हॉस्पिटल में 17 कोरोना के मरीज ICU में एडमिट थे, जिसमें से 13 की मौत हो गई. माना जा रहा है कि एसी में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी. बताया गया कि अस्पताल का ICU सेकंड फ्लोर पर था. सुबह 3:30 बजे के करीब आग लगी.

कुछ की हालत गंभीर

आग इतनी भीषण थी कि दमकल की 10 गाड़ियों को लगाना पड़ा. जब तक आग पर काबू पाया जाता, 13 मरीजों की मौत हो चुकी थी. आईसीयू में कुल 17 मरीजों का इलाज चल रहा था. शेष के नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां कुछ ही हालत गंभीर है. आशंका है कि मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है.

नासिक में भी हुआ था दर्दनाक हादसा

बता दें कि 2 दिन पहले ही महाराष्ट्र में नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन रिसाव की घटना के कारण 24 मरीजों की मौत हो गई थी. कुछ तकनीकी कारणों से ऑक्सीजन का रिसाव हुआ और इसकी सप्लाई रुकने से वेंटीलेटर बेड पर रखे गए मरीजों ने ऑक्सीजन की कमी के कारण दम तोड़ दिया. जब यह जब घटना घटी थी, तब अस्पताल में करीब 150 मरीजों का ऑक्सीजन बेड पर अन्य दो दर्जन से अधिक रोगियों का वेंटिलेटर बेड पर इलाज चल रहा था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. दर्दनाक हादसा: विरार के कोविड अस्पताल के ICU में लगी आग, 13 मरीजों की जलकर मौत

Go to Top