मुख्य समाचार:

वित्त मंत्रालय ने बैंक आफ बड़ौदा, देना, विजया बैंक के विलय को दी ‘मंजूरी’

विलय के बाद अस्तित्व में आने वाले बैंक का कारोबार 14.82 लाख करोड़ होगा और वह SBI और ICICI बैंक के बाद तीसरा सबसे बड़ा बैंक होगा.

December 21, 2018 6:58 PM
finance minister, arun jaitley,dena bank, vijaya bank, bank of baroda, business news in hindiविलय के बाद अस्तित्व में आने वाले बैंक का कारोबार 14.82 लाख करोड़ होगा और वह SBI और ICICI बैंक के बाद तीसरा सबसे बड़ा बैंक होगा.

पब्लिक सेक्टर के बैंक आफ बड़ौदा, देना और विजया बैंक के विलय को वित्त मंत्रालय की ‘वैकल्पिक व्यवस्था’ ने सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है. बैंक आफ बड़ौदा (BOB) ने शुक्रवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, ‘‘वित्त मंत्रालय के अंतर्गत आने वाला वित्तीय सेवा विभाग ने 20 दिसंबर, 2018 को कहा कि वैकल्पिक व्यवस्था ने बैंक आफ बड़ौदा, विजया बैंक और देना बैंक के प्रस्तावित विलय को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है.’’ प्रस्तावित विलय के तहत बैंक आफ बड़ौदा में विजया बैंक और देना बैंक का विलय होगा.

वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता वाली वैकल्पिक व्यवस्था ने वैश्विक आकार के बैंक बनाने के इरादे से तीनों बैंकों के विलय का निर्णय किया. वित्त मंत्रालय के निर्णय के बाद बैंक आफ बड़ौदा के निदेशक मंडल ने 29 सितंबर को तीनों सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के प्रस्तावित विलय को सैद्धांतिक मंजूरी दी थी. अन्य दोनों बैंकों के निदेशक मंडल ने भी विलय प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.

बैंक आफ बड़ौदा, विजया बैंक तथा देना बैंक के विलय के बाद बनने वाली नई इकाई अगले वित्त वर्ष की शुरूआत से काम करना शुरू कर सकती है. विलय के बाद अस्तित्व में आने वाले बैंक का कारोबार 14.82 लाख करोड़ होगा और वह SBI और ICICI बैंक के बाद तीसरा सबसे बड़ा बैंक होगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. वित्त मंत्रालय ने बैंक आफ बड़ौदा, देना, विजया बैंक के विलय को दी ‘मंजूरी’

Go to Top