सर्वाधिक पढ़ी गईं

गोयल और सरकारी बैंकों के CEO की मीटिंग कल, वित्तीय हालत बेहतर करने पर होगी चर्चा

बैठक में भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास भी मौजूद रह सकते हैं. मौद्रिक नीति समिति यानी कि मॉनीटरी पॉलिसी रिव्यू की सात फरवरी को बैठक होगी. हाल ही में नियुक्त हुए गवर्नर दास के लिए समिति की यह पहली बैठक होगी.

Updated: Jan 27, 2019 4:14 PM
 finance minsiter, piyush goyal, bad loans, npa, cash crunch, bank, psu banks,बैठक में भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास भी मौजूद रह सकते हैं.

वित्त मंत्री अरुण जेटली की गैर-मौजूदगी में वित्त मंत्री का कार्यभार संभल रहेवित्त मंत्री पीयूष गोयल पब्लिक सैक्टर के बैंकों के सीईओ के साथ सोमवार को मीटिंग करेंगे. सूत्रों ने बताया कि मीटिंग में बैंकिंग क्षेत्र की समीक्षा और सरकारी बैंकों की वित्तीय हालत बेहतर करने के मुद्दे पर चर्चा होगी. अहम बात ये है कि यह मीटिंग ऐसे समय में हो रही है, जब सरकार एक फरवरी को 2019-20 के लिए अपना आखिरी बजट पेश करने जा रही है. इसी साल अप्रैल-मई में आम चुनाव होने वाले हैं.

शक्तिकांत दास भी रहेंगे मौजूद

बैठक में भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास भी मौजूद रह सकते हैं. मौद्रिक नीति समिति यानी कि मॉनेटरी पॉलिसी कमेटी की मीटिंग 7 फरवरी को होगी. हाल ही में नियुक्त हुए गवर्नर दास के लिए समिति की यह पहली मीटिंग होगी. गोयल ने पिछले बुधवार को वित्त मंत्री का कार्यभार संभाला, क्योंकि अरुण जेटली अमेरिका में अपना इलाज करा रहे हैं. मीटिंग में बैंकों की फंसे कर्ज की स्थिति और अन्य कई मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है.

MSMEs, कृषि और खुदरा क्षेत्र को कर्ज भी होगा मुद्दा

सूत्रों ने बताया कि बैठक में सरकार की कई योजनाओं के काम की समीक्षा भी होगी. साथ ही छोटे एवं मझोले उद्योग (MSMEs), कृषि और खुदरा क्षेत्र को कर्ज देने की स्थिति का भी जायजा लिया जा सकता है. इसके अलावा बैंकों के दिसंबर 2018 तक 9 महीने के काम की भी समीक्षा बैठक में होगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. गोयल और सरकारी बैंकों के CEO की मीटिंग कल, वित्तीय हालत बेहतर करने पर होगी चर्चा

Go to Top