मुख्य समाचार:

अगले 15 दिन तक फ्री में ले सकते हैं FASTag, NHAI ने 29 फरवरी तक हटाया चार्ज

सरकार ने देश के 527 से ज्यादा राष्ट्रीय राजमार्गों पर FASTag बेस्ड टोल कलेक्शन सिस्टम शुरू किया है.

Published: February 12, 2020 8:20 PM
FASTag to be available free of charge for 15 days, NHAI gives facilityImage: ICICI Bank

इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन को और बढ़ावा देने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने 29 फरवरी तक फास्टैग (FASTag) फ्री में देने का फैसला किया है. सरकार ने देश के 527 से ज्यादा राष्ट्रीय राजमार्गों पर FASTag बेस्ड टोल कलेक्शन सिस्टम शुरू किया है. इससे पहले NHAI ने 22 नवंबर से 15 दिसंबर 2019 तक फ्री में NHAI फास्टैग दिए थे.

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि नेशनल हाईवे टोल प्लाजा पर फास्टैग के जरिए डिजिटल टोल कलेक्शन को बढ़ाने के लिए NHAI ने 15-29 फरवरी 2020 तक NHAI फास्टैग से 100 रुपये का शुल्क हटाने का फैसला किया है. हालांकि लागू सिक्योरिटी डिपॉजिट और फास्टैग वॉलेट में मिनिमम बैलेंस अमाउंट अपरिवर्तित रहेगा.

आरसी के जरिए ले सकते हैं फ्री में

आगे कहा गया कि वाहन मालिक अपने व्हीकलर के रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट के साथ NHAI के किसी भी ऑथराइज्ड पॉइंट ऑफ सेल लोकेशन पर जाकर फ्री में NHAI फास्टैग ले सकते हैं. NHAI FASTags को सभी नेशनल हाइवे टोल प्लाज, क्षेत्रीय परिवहन कार्यालयों, कॉमन सर्विस सेंटर्स, ट्रांसपोर्ट हब्स और पेट्रोल पंप आदि से खरीदा जा सकता है.

ऐसे ढूंढें NHAI पॉइंट ऑफ सेल लोकेशन

बयान में यह भी कहा गया है कि कार मालिक अपने निकटतम NHAI FASTags पॉइंट ऑफ सेल लोकेशंस को ढूंढने के लिए MyFASTag ऐप डाउनलोड कर सकते हैं या फिर www.ihmcl.com पर जा सकते हैं या 1033 NH हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. अगले 15 दिन तक फ्री में ले सकते हैं FASTag, NHAI ने 29 फरवरी तक हटाया चार्ज
Tags:NHAI

Go to Top