सर्वाधिक पढ़ी गईं
  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Farmers’ Protest News Updates: यूपी सरकार का आंदोलन खत्म करने का आदेश, टिकैत बोले- आत्महत्या कर लेंगे, लेकिन पीछे नहीं हटेंगे

Farmers’ Protest News Updates: यूपी सरकार का आंदोलन खत्म करने का आदेश, टिकैत बोले- आत्महत्या कर लेंगे, लेकिन पीछे नहीं हटेंगे

Farmers' Protest Updates: सिंघू, टिकरी, समेत सभी सीमाओं पर जहां किसान नेता आंदोलन कर रहे हैं, वहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

By: | Updated: January 29, 2021 10:20:22 am
farmers protest, farmers protest live update, farmers protest latest news, farmers protest news, farmers protest live news, farmers protest live updates in hindi, farmers protest live updates today, farmers protest delhi, delhi traffic advisory, delhi police traffic advisoryFarmers' Protest Updates: किसान संगठनों की प्रदर्शन से जुड़ा हर अपडेट (Image: ANI)

Farmers’ Protest Updates in Hindi: गणतंत्र दिवस पर राजधानी दिल्ली में लाल किले समेत कई जगहों पर हुई हिंसा, उपद्रव के मामले में दिल्ली पुलिस ने 20 किसान नेताओं को नोटिस जारी किया है. योगेंद्र यादव, बलदेव सिंह सिरसा, बलबीर एस राजेवाल समेत 20 किसान नेताओं से 3 दिन में जवाब देने के लिए कहा गया है. इसके अलावा ऑफिशियल्स ने बताया कि एफआईआर में नामजद लोगों से पासपोर्ट जमा करने के लिए कहा जाएगा. दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर रैली के लिए तय समझौते को तोड़ने के मामले में यह नोटिस भेजा है. वहीं, टिकरी बाॅर्डर पर सुरक्षा सख्त कर दी गई है. इससे पहले बुधवार को दो किसान संगठनों ने हिंसा से दुखी होकर राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन और भारतीय किसान यूनियन (भानु) ने आंदोलन वापस ले लिया है. किसान नेता दर्शन पाल ने 1 फरवरी को बजट वाले दिन पर संसद मार्च की योजना को रद्द करने का एलान कर दिया.

इससे पहले, राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीएम सिंह ने बुधवार को आंदोलन वापस लेने का एलान किया. वहीं, भारतीय किसान यूनियन (भानु) ने भी चिल्ला बाॅर्डर पर 58 दिन से जारी धरना समाप्त कर दिया. पुलिस की तरफ से 22 FIR दर्ज की गई. हिंसा में 300 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. मुकदमा हत्या का प्रयास, लूट, डकैती, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना समेत अलग-अलग धाराओं में दर्ज किया गया है. दिल्ली पुलिस के अनुसार एफआईआर में किसान नेता दर्शन पाल, राजिंदर सिंह, बलबीर सिंह राजेवाल, बूटा सिंह बुर्जगिल, जोगिंदर सिंह उग्रा और बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का नाम है.

संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसान संगठनों ने मंगलवार को केंद्र की तरफ से पारित तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को हाईलाइट करने के लिए गणतंत्र दिवस के मौके पर ही ट्रैक्टर रैली निकाली. दिल्ली पुलिस की तरफ से रैली को निर्धारित रूट से रैली की मंजूरी मिली थी. हालांकिए मंगलवार सुबह से रैली अनियंत्रित हो गई. किसान संगठनों के लोग रैली में अराजकता, हिंसा, सुरक्षाबलों के साथ हिंसक झड़प करते नजर आए. पुलिस बल ने कई जगहों पर हालात नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया. प्रदर्शनकारियों ने लाल किले पर जमकर उपद्रव किया.

Read More

Live Blog

Farmers' Protest Live Updates

Highlights

    21:29 (IST)28 Jan 2021
    गाजीपुर बॉर्डर बंद: दिल्ली पुलिस

    दिल्ली पुलिस ने कहा कि गाजीपुर बॉर्डर बंद है. NH 24, NH 9, रोड नंबर 56, 57 A, कोंडली, पेपर मार्केट, टेलको टी प्वॉइंट, अक्षरधाम और निजामुद्दीम खत्ता से ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया है. क्षेत्र और विकास मार्ग पर में ट्रैफिक बहुत ज्यादा है, वैकल्पिक रूट का इस्तेमाल करें. 

    21:16 (IST)28 Jan 2021
    बिलों को वापस लेने तक आंदोलन खत्म नहीं: राकेश टिकैत

    भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि वे आत्महत्या कर लेंगे लेकिन जब तक कृषि बिलों को वापस नहीं लिया जाता, उस समय तक आंदोलन खत्म नहीं करेंगे. 

    20:16 (IST)28 Jan 2021
    दिल्ली पुलिस ने 44 लोगों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया

    दिल्ली पुलिस ने किसान आंदोलन के दौरान हिंसा से संबंधित 33 एफआईआर दर्ज की हैं और 44 लोगों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. 

    20:03 (IST)28 Jan 2021
    गाजियाबाद में किसानों को नोटिस जारी

    गाजियाबाद के ADM सिटी शैलेंद्र कुमार ने कहा कि CrPC के सेक्शन 133 के तहत किसानों को नोटिस भेजा गया है. 

    19:58 (IST)28 Jan 2021
    जगह को खाली नहीं करेंगे: गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत

    भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि वे जगह खाली नहीं करेंगे और बैठकर अपना विरोध जारी रखेंगे. प्रशासन ने बेसिक सुविधाओं जैसे पानी और बिजली की सप्लाई को हटा दिया है. उसे गांवों से लाएंगे. 

    19:54 (IST)28 Jan 2021
    उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में किसान आंदोलन को खत्म करने का आदेश दिया

    उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी डीएम और SSP को राज्य में किसान आंदोलन को खत्म करने को सुनिश्चित करने के लिए आदेश दिया है. 

    17:44 (IST)28 Jan 2021
    अन्ना हजारे 30 जनवरी से शुरू करेंगे आंदोलन

    सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने कहा है कि वह किसानों से जुड़ी विभिन्न मांगों को लेकर महाराष्ट्र के अहमदनगर में रालेगण सिद्धि में 30 जनवरी से आंदोलन करेंगे. उन्होंने समर्थकों से अपनी-अपनी मौजूदगी वाली जगहों पर आंदोलन करने की अपील की है.

    Image

    17:43 (IST)28 Jan 2021
    लाल किले वाली घटना सरकार की साजिश: किसान महापंचायत

    जिस व्यक्ति ने लाल किले की घटना की जिम्मेदारी ली, उसे गिरफ्तार नहीं किया गया. यह दर्शाता है कि यह सरकार की साजिश है. मामले की जांच होनी चाहिए: रामपाल जट, किसान महापंचायत

    16:57 (IST)28 Jan 2021
    दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने पुलिसकर्मियों को लिखा पत्र

    दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने पुलिस कर्मियों को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने लिखा है कि 26 जनवरी को किसान आंदोलन के उग्र और हिंसक हो जाने के बावजूद उन्होंने अत्यंत संयम और सूझबूझ का परिचय दिया है जबकि उनके पास बल प्रयोग का विकल्प मौजूद था. उन्होंने पत्र में पुलिसकर्मियों के संयम और धैर्य के लिए धन्यवाद व्यक्त किया है और कहा है कि आने वाले कुछ दिन अधिक चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं और ऐसे में सचेत रहने की आवश्यकता है. 

    Image

    16:44 (IST)28 Jan 2021
    दिल्ली पुलिस की मदद को तैयार- यूपी एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर)

    उत्तर प्रदेश के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा कि अगर दिल्ली पुलिस 26 जनवरी से जुड़ी हिंसा मामले में वे मदद करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय त्यौहार के दिन इस प्रकार की किसी हरकत को अनुमति नहीं दी जा सकती है. एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि लोगों ने उन्हें आश्वस्त किया है कि वे किसी भी असामाजिक तत्व को अपने यहां शरण नहीं देंगे.

    16:41 (IST)28 Jan 2021
    कुछ किसान संगठनों ने 26 जनवरी की हिंसा के कारण समाप्त किया प्रोटेस्ट

    उत्तर प्रदेश के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा कि 26 जनवरी की हिंसा के कारण कुछ किसान संगठनों ने अपनी इच्छा से चिल्ला बॉर्डर और दलित प्रेरणा स्थल से विरोध प्रदर्शन समाप्त कर दिया है. एडीजी ने कहा कि जब उन्होंने बागपत के स्थानीय अधिकारियों से बातचीत किया तो उन्होंने बताया कि एनएचएआई प्रोजेक्ट के बारे में किसानों को बताया गया तो उन्होंने वहां से अपना प्रदर्शन खत्म कर दिया. एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) ने कहा कि देशद्रोही तत्वों की पहचान के लिए कुछ लोगों को तैनात किया गया है और जल्द से जल्द विरोध प्रदर्शनों को खत्म करने के लिए किसान संगठनों से बातचीत की जाएगी. 

    16:35 (IST)28 Jan 2021
    कांग्रेस समेत कई पार्टियां कल राष्ट्रपति के संबोधन का करेंगी बहिष्कार

    केंद्रीय कृषि कानून के खिलाफ विरोध में कल राष्ट्रपति के संसद संबोधन का कांग्रेस एनसीपी, जेके नेशनल कांफ्रेंस, डीएमके, एआईटीसी, शिवसेना, सपा, आरजेडी, सीपीआई (एम), सीपीआई, आईयूएमएल, अकाली दल , आरएसपी, एमडीएमके, केरल कांग्रेस (एम) और एआईयूडीएफ बहिष्कार करेंगी. 

    https://platform.twitter.com/widgets.js

    16:30 (IST)28 Jan 2021
    गाजीपुर बॉर्डर पर टिकैत के टेंट के बाहर नोटिस चस्पा

    दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन प्रवक्ता राकेश टिकैत के टेंट के बाहर एक नोटिस लगाया है. भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया है. टिकैत को तीन दिन में जवाब देना है कि 26 जनवरी पर ट्रैक्टर रैली को लेकर दिल्ली पुलिस के साथ हुए समझौते का उल्लंघन करने के लिए टिकैत के खिलाफ कानूनी कार्रवाई क्यों न की जाए. नोटिस में टिकैत को उनके संगठन से जुड़े उन लोगों के नाम बताने को भी कहा गया है जो हिंसा के दोषी हैं.

    16:05 (IST)28 Jan 2021
    कुछ किसान संगठनों ने खत्म किया आंदोलन

    26 जनवरी की घटना का विरोध करते हुए कुछ किसान संगठनों ने स्वेच्छा से चिल्ला बॉर्डर और दलित प्रेरणा स्थल पर अपना आंदोलन खत्म कर दिया है. प्रशांत कुमार, ADG, लॉ एंड ऑर्डर, यूपी पुलिस (ANI)

    16:05 (IST)28 Jan 2021
    26 जनवरी की हिंसा किसान संघों को बदनाम करने की साजिश: टिकैत

    भारतीय किसान यूनियन प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि 26 जनवरी को होने वाली हिंसा किसान संघों को बदनाम करने और पंजाब को शेष देश से अलग करने की साजिश थी.

    16:03 (IST)28 Jan 2021
    राष्ट्रपति के संबोधन का कल बहिष्कार करेंगी 16 पार्टियां

    कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि 16 राजनीतिक पार्टियां की तरफ से वे बयान जारी कर रहे हैं कि वे कल संसद में राष्ट्रपति के संबोधन का बॉयकॉट करेंगे क्योंकि बिना विपक्ष के कृषि बिल को संसद से जबरदस्ती पास कराया गया था.

    16:00 (IST)28 Jan 2021
    घायल पुलिसकर्मियों का हाल जानने सुश्रुत ट्रामा सेंटर गए दिल्ली के उपराज्यपाल
    दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल घायल पुलिसकर्मियों का हाल-चाल जानने के लिए सुश्रुत ट्रामा सेंटर, सिविल लाइन्स गए.
     
    https://platform.twitter.com/widgets.js
    16:00 (IST)28 Jan 2021
    सिंघू बॉर्डर पर बैरिकेडिंग

    सिंघू (दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर) पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. पुलिस सड़क के एक हिस्से को बैरिकेड लगाकर प्रतिबंधित कर रही है ताकि विरोध करने वाले सड़क के एक ओर से दूसरी ओर न जाएं. प्रर्दशनकारी इस बैरिकेडिंग का विरोध कर रहे हैं.

    Image

    13:50 (IST)28 Jan 2021
    लाल किला और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन खुले

    दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन का कहना है कि लाल किला और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशनों के एंट्री/एग्जिट गेट को खोल दिया गया है. सभी स्टेशन अब खुले हैं और सभी मेट्रो लाइन्स पर सामान्य सेवा जारी है.

    13:48 (IST)28 Jan 2021
    FIR वाले किसान नेताओं को पासपोर्ट सरेंडर करने का निर्देश

    अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली में 26 जनवरी की हिंसा मामले में जिन किसान नेताओं पर FIR हुई है, उन्हें अपने पासपोर्ट सरेंडर करने को कहा जाएगा. (PTI)

    13:45 (IST)28 Jan 2021
    घायलों से मिले गृह मंत्री

    गृह मंत्री अमित शाह ने तीरथ राम शाह हॉस्पिटल जाकर ट्रैक्टर रैली में घायल हुए पुलिसकर्मियों का हाल जाना. वह घायलों से मिलने सुश्रुत ट्रॉमा सेंटर भी गए.

    Image

    13:43 (IST)28 Jan 2021
    राकेश टिकैत को कारण बताओ नोटिस जारी

    दिल्ली पुलिस ने भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया है. टिकैत को तीन दिन में जवाब देना है कि 26 जनवरी पर ट्रैक्टर रैली को लेकर दिल्ली पुलिस के साथ हुए समझौते का उल्लंघन करने के लिए टिकैत के खिलाफ कानूनी कार्रवाई क्यों न की जाए. नोटिस में टिकैत को उनके संगठन से जुड़े उन लोगों के नाम बताने को भी कहा गया है जो हिंसा के दोषी हैं.

    10:48 (IST)28 Jan 2021
    योगेंद्र यादव, बलदेव सिंह सिरसा, बलबीर एस राजेवाल समेत 20 किसान नेताओं को नोटिस

    दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर रैली को लेकर पुलिस के साथ हुए समझौते को तोड़ने के लिए योगेंद्र यादव, बलदेव सिंह सिरसा, बलबीर एस राजेवाल समेत कम से कम 20 किसान नेताओं को नोटिस जारी किया है. उन्हें 3 दिनों में जवाब देने के लिए कहा गया है. (ANI)

    10:47 (IST)28 Jan 2021
    गृह मंत्री घायल पुलिसकर्मियों का हाल जानेंगे 

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को उत्तरी दिल्ली के उन दो अस्पतालों का दौरा करेंगे जहां 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा में घायल हुए पुलिस कर्मियों को भर्ती कराया गया है. (ANI)

    10:46 (IST)28 Jan 2021
    Farmers' Protest Live Update: टिकरी बॉर्डर पर बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात

    टिकरी बॉर्डर पर बड़ी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं. कृषि कानूनों के खिलाफ टिकरी बॉर्डर पर किसानों का विरोध-प्रदर्शन जारी है.

    Image

    10:45 (IST)28 Jan 2021
    एनएच24 पर यातायात बहाल 

    दिल्ली से गाजियाबाद को जोड़ने वाले नेशनल NH- 24 को खोल दिया गया है. (ANI)

    22:06 (IST)27 Jan 2021
    हरियाणा सरकार ने सोनीपत, पलवल और झज्जर में इंटरनेट निलंबन बढ़ाया

    हरियाणा सरकार ने सोनीपत, पलवल और झज्जर जिलों में इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं का निलंबन 28 जनवरी की शाम 5 बजे तक बढ़ा दिया है.
     
     

    22:03 (IST)27 Jan 2021
    किसान संगठन को बदनाम करने की साजिश: किसान नेता राकेश टिकैत

    राकेश टिकैत, भारतीय किसान यूनियन ने कहा कि कल दिल्ली में ट्रैक्टर रैली काफी सफलतापूर्वक हुई. अगर कोई घटना घटी है तो उसके लिए पुलिस प्रशासन जिम्मेदार रहा है. कोई लाल किले पर पहुंच जाए और पुलिस की एक गोली भी न चले. यह किसान संगठन को बदनाम करने की साजिश थी. किसान आंदोलन जारी रहेगा. 

    20:36 (IST)27 Jan 2021
    1 फरवरी को होने वाली संसद मार्च रद्द

    किसान नेता दर्शन पाल ने कहा कि 1 फरवरी को बजट वाले दिन पर संसद के लिए मार्च की योजना को रद्द किया जाता है. 

    20:26 (IST)27 Jan 2021
    दिल्ली पुलिस ने 19 आरोपियों को गिरफ्तार किया

    दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा कि 19 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. उनसे सवाल किए जा रहे हैं. 

    20:18 (IST)27 Jan 2021
    25 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज: दिल्ली पुलिस

    दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा कि पुलिस ने 25 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज किए हैं. वे आरोपी की पहचान करने के लिए फेशियल रिकोग्निशन सिस्टम का इस्तेमाल कर रहे हैं और सीसीटीवी, वीडियो फुटेज की मदद ले रहे हैं. किसी भी गुनहगार को छोड़ा नहीं जाएगा. 

    20:14 (IST)27 Jan 2021
    394 पुलिसवाले घायल: दिल्ली पुलिस

    पुलिस कमिश्नर श्रीवास्तव ने कहा कि हिंसा में 394 पुलिसवालों को चोटें आई हैं. और उनमें से कुछ लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं. कुछ आईसीयू वॉर्ड में भर्ती हैं. 

    20:13 (IST)27 Jan 2021
    उग्रवादी तत्वों ने उकसाने वाले भाषण दिए: दिल्ली पुलिस

    कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव ने बताया था कि 25 जनवरी की देर शाम तक, यह सामने आया कि किसान अपनी बात पर नहीं खरे उतर रहे हैं. उन्होंने आक्रामक और उग्रवादी तत्वों को आगे लाया, जिन्होंने स्टेज को लिया और उकसाने वाले भाषण दिए जिससे उनकी मंशा साफ दिख गई. 

    20:09 (IST)27 Jan 2021
    Farmers' Protest Live Updates: दिल्ली पुलिस ने हथियार नहीं होने की शर्त रखी थी

    दिल्ली पुलिस कमीश्नर ने कहा कि यह उन्हें लिखित में दिया गया था कि रैली में पांच हजार से ज्यादा ट्रैक्टर नहीं होने चाहिए और उनके पास कोई हथियार नहीं होना चाहिए. 

    20:06 (IST)27 Jan 2021
    Farmers' Protest Live Updates: हिंसा पर दिल्ली पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

    दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा कि दिल्ली के लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, यह फैसला किया गया था कि कुछ शर्तें और नियम लागू किए जाने चाहिए. यह उन्हें लिखित में दिया गया था. रैली दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक होनी थी. इसकी अगुवाई किसान नेताओं द्वारा की जानी थी. 

    19:50 (IST)27 Jan 2021
    Farmers' Protest Live Updates: दिल्ली हाईकोर्ट में आंदोलन के खिलाफ याचिका दायर

    दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है, जिसमें किसान आंदोलन की आड़ में बैठे लोगों को हटाने और सड़कों और सार्वजनिक जगहों को खाली करने की मांग की गई है. साथ में, दिल्ली पुलिस कमीश्नर को हटाने और लाल किले पर हुई घटना के जिम्मेदार पुलिस अफसरों को सजा देने की बात शामिल है. 

    19:45 (IST)27 Jan 2021
    Farmers' Protest Live Updates: राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के नेता वीएम सिंह के खिलाफ प्रदर्शन

    दिल्ली में गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के नेता वीएम सिंह के आंदोलन से वापस हटने के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया. 

    Image

    17:58 (IST)27 Jan 2021
    Farmers' Protest Live Updates: बीजेपी का पलटवार 

    केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि जो किसानों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहा रहे थे उनका किसानों से कुछ लेना-देना नहीं था. वे अराजकता चाहते थे. उन्होंने 26 जनवरी को अराजकता कर शर्मसार किया. (ANI)

    17:35 (IST)27 Jan 2021
    Farmers' Protest Live Updates: कांग्रेस की मांग- गृह मंत्री अमित शाह बर्खास्त हो 

    कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि किसान आंदोलन की आड़ में हुई हिंसा के लिए सीधे-सीधे गृह मंत्री अमित शाह जिम्मेदारी है. उन्हें एक पल भी अपने पद पर बने रहने का अधिकार नहीं, उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की ये मांग है. दिल्ली में उपद्रव को रोकने में असफल रहे गृह मंत्री अमित शाह के इशारे पर दिल्ली पुलिस उन उपद्रवियों पर मुकदमा दर्ज करने की बजाय संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं पर मुकदमा दर्ज कर भाजपा सरकार की साजिश को साबित करती है.  (ANI)

    17:29 (IST)27 Jan 2021
    Farmers' Protest Live Updates: किसान आंदोलन के समर्थन में अभय चैटाला ने विधायकी छोड़ी 

    हरियाणा में किसान आंदोलन के समर्थन में अभय चौटाला ने विधायक पद से इस्तीफा दिया. उन्होंने चंडीगढ़ में विधानसभा स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंपा. (ANI)

    Image

    Farmers' Protest Live Updates: संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसान संगठनों ने मंगलवार को केंद्र की तरफ से पारित तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को हाईलाइट करने के लिए गणतंत्र दिवस के मौके पर ही ट्रैक्टर रैली निकाली. दिल्ली पुलिस की तरफ से रैली को निर्धारित रूट से रैली की मंजूरी मिली थी. हालांकि, मंगलवार सुबह से रैली अनियंत्रित हो गई. किसान संगठनों के लोग रैली में अराजकता, हिंसा, सुरक्षाबलों के साथ हिंसक झड़प करते नजर आए. पुलिस बल ने कई जगहों पर हालात नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया.
    Next Stories
    1FY20 के लिए सालाना GST रिटर्न भरने की डेडलाइन बढ़ी, अब 31 मार्च आखिरी तारीख
    2Warren Buffett ने बताई अपनी 11 अरब डॉलर वाली गलती, बॉन्ड निवेशकों को किया आगाह
    3Facebook ने लॉन्च किया TikTok जैसा नया ऐप, रैपर्स को वीडियो बनाने में करेगा मदद

    Go to Top