सर्वाधिक पढ़ी गईं

Farmers’ Protest: किसान संगठनों का नया एलान, 1 फरवरी को करेंगे संसद मार्च

आंदोलनरत किसान तीनों नए ​कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की अपनी मांग पर अडिग हैं.

Updated: Jan 25, 2021 8:48 PM

Farmers’ Protest: तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान संगठनों ने सोमवार को नया एलान किया. उन्होंने कहा है कि वे 1 फरवरी को बजट वाले दिन विभिन्न स्थानों से संसद भवन की ओर मार्च करेंगे. क्रांतिकारी किसान यूनियन के दर्शन पाल ने कहा कि ​आंदोलनरत किसान तीनों नए ​कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की अपनी मांग पर अडिग हैं और उनका आंदोलन तब तक जारी रहेगा, जब तक मांगें पूरी नहीं हो जातीं.

दर्शन पाल ने कहा कि 1 फरवरी को बजट पेश किए जाने वाले दिन हम संसद की ओर पैदल मार्च करेंगे. यह मार्च अलग-अलग जगहों से निकलेगा. बता दें कि विरोध प्रदर्शन कर रहे किसान 26 जनवरी को राजधानी दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं. इस रैली में 2 लाख से ज्यादा ट्रैक्टरों के साथ किसानों के शामिल होने का अनुमान है.

दिखेगी किसानों की ताकत की झलक

दर्शन पाल ने ट्रैक्टर रैली को लेकर कहा कि यह सरकार को किसानों की ताकत की झलक दिखाएगी और सरकार को पता चलेगा कि किसानों का आंदोलन केवल ​हरियाणा या पंजाब तक सीमित नहीं है. यह पूरे देश का आंदोलन है. उन्होंने यह भी कहा कि हर मार्च या विरोध प्रदर्शन शांतिपूवर्क होगा जैसा कि अभी तक चल रहा है.

Republic Day 2021: भारत शांति के लिए प्रतिबद्ध, लेकिन राष्ट्र की सुरक्षा के खिलाफ दुस्साहस विफल करने में भी पूरी तरह सक्षम- राष्ट्रपति कोविंद

ट्रैक्टर परेड के लिए आने वाल किसान नहीं जाएंगे वापस

पाल ने यह भी कहा है कि जो किसान ट्रैक्टर परेड के लिए दिल्ली आएंगे, वे वापस न जाकर आंदोलन का हिस्सा बनेंगे. किसानों की ट्रैक्टर रैली और गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर राजधानी दिल्ली में सशस्त्र बलों के हजारों जवान राजपथ और राजधानी के विभिन्न बॉर्डर प्वॉइंट्स पर तैनात हैं. ट्रैक्टर रैली सिंघू, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर प्वॉइंट्स से निकलेगी.

Input: PTI

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Farmers’ Protest: किसान संगठनों का नया एलान, 1 फरवरी को करेंगे संसद मार्च

Go to Top