दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पकड़े गए 11 फर्जी टीटीई, नकली आई कार्ड भी बरामद | The Financial Express

दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पकड़े गए 11 फर्जी टीटीई, नकली आई कार्ड भी बरामद

नई दिल्ली स्टेशन पर पकड़े गए 11 फर्जी टीटीई में से 5 के खिलाफ आईपीसी की धारा 319, 320, 468 और 471 के तहत एफआईआर दर्ज.

दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पकड़े गए 11 फर्जी टीटीई, नकली आई कार्ड भी बरामद
According to local reports, one person has been detained from the direction from where a petrol bomb was hurled at. The person had allegedly thrown a petrol bomb, which was aimed at the cops from third floor of a building in the area, an hour after the fight broke out.

भारतीय रेलवे के नाम पर बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 11 फर्जी टीटीई के पकड़े जाने के बाद इस रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है. रेलवे पुलिस द्वारा पकड़े गए इन फर्जी टीटीई के पास से फेक अप्वांइटमेंट लेटर और जाली आई कार्ड मिले हैं. रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि फर्जी टीटीई की ये गैंग पिछले 15 दिनों से स्टेशन पर काम कर रहा था. जिसकी शिकायत मिलने पर रेलवे पुलिस फोर्स (RPF) ने इस गैंग को पकड़ लिया है.

उत्तर रेलवे ने आधिकारिक बयान जारी कर बताया कि रेलवे पुलिस फोर्स और कॉमर्शियल डिपार्टमेंट ने साझा कार्रवाई करते हुए इस गैंग का को बेनकाब किया है. पकड़े गए सभी आरोपी रेलवे के टीटीई की ड्रेस की तरह ही सफेद शर्ट और ब्लैक पैंट पहने हुए थे और प्लेटफार्म पर रेलवे टीटीई की तरह ही काम भी कर रहे थे.

GST की 5 करोड़ से ज्यादा की चोरी पर टैक्स अफसर करेंगे मुकदमा, वित्त मंत्रालय का बड़ा एलान

रैकेट का ऐसे हुआ खुलासा

फर्जी गैंग की जानकारी तब सामने आई जब कानपुर शताब्दी ट्रेन से यात्रा कर रहे रेलवे के एक अफसर के पास टिकट की जांच करने एक फर्जी टीटीई पहुंचा. उस दौरान रेलवे के अफसर को फर्जी टीटीई पर शक हुआ. उन्होंने इसकी जानकारी कॉमर्शियल डिपार्टमेंट को दी. सूचना पाकर मामले की जांच शुरु हो गई और जल्द ही जांच टीम ने रैकेट का खुलासा कर दिया.

24 अक्टूबर से आईफोन व एंड्रॉइड फोन पर बंद हो जाएंगी WhatsApp की सेवाएं, क्या है पूरा मामला

इन धाराओं में मामला दर्ज

मामले के खुलासे के बाद आरपीएफ ने एक टीम का गठन किया और पकड़े गए इस फर्जी टीटीई की निशानदेही पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से 10 और फर्जी टीटीई को गिरफ्तार किया गया. जांच के दौरान क्राइम टीम को 11 में से पांच के पास से फर्जी अपॉइंटमेंट लेटर भी मिले हैं. रेलवे पुलिस ने 11 में से पांच के खिलाफ आईपीसी की धारा 319, 320, 468 और 471 के तहत एफआईआर दर्ज करा दी है, जबकि हिरासत में रखे गए 6 आरोपियों की जांच चल रही है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News