सर्वाधिक पढ़ी गईं

BJP छोड़ चुके बाबुल सुप्रियो तृणमूल कांग्रेस में शामिल, एक महीने पहले कहा था- राजनीति छोड़ दूंगा

सुप्रियो शनिवार को कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी और पार्टी के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए.

Updated: Sep 18, 2021 4:02 PM
बीजेपी छोड़ चुके बाबुल सुप्रियो (बाएं) तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए.

पश्चिम बंगाल के आसनसोल के सांसद और केंद्र में मंत्री रहे बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो शनिवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए. एक महीने पहले केंद्र में मंत्री पद से हटाए जाने के बाद उन्होंने राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान किया था. इसके बाद उन्होंने बीजेपी छोड़ दी थी. लेकिन सुप्रियो शनिवार को कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी और पार्टी के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए.

Corona vaccination Controversy : सरकार का एक दिन में 2.22 करोड़ कोरोना टीका लगाने का दावा, विपक्ष ने कहा- पीआर स्टंट के लिए टीकों की जमाखोरी ठीक नहीं

सुप्रियो ने एक महीने कहा था, राजनीति छोड़ रहा हूं

सुप्रियो ने पिछले महीने केंद्रीय मंत्रिमंडल में बदलाव से पहले मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद उन्होंने राजनीति छोड़ने का ऐलान कर दिया था. सुप्रियो ने कहा था कि पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले उनके बीजेपी नेताओं से गहरे मतभेद हो गए थे. बीजेपी नेताओं की यह अंदरुनी लड़ाई पार्टी को कमजोर कर रही थी. अपने शुरुआती फेसबुक पोस्ट में उन्होंने लिखा था कि तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने का उनका कोई इरादा नहीं है . हालांकि बाद में उन्होंने यह लाइन हटा दी थी.

बाबुल सुप्रियो के टीएमसी में शामिल होने के बाद तृणमूल नेता कुणाल घोष ने कहा कि बीजेपी के कई नेता टीएमसी के संपर्क में हैं. एक तो बीजेपी में आज शामिल हो ही गए. बीजेपी के कई नेता टीएमसी नेतृत्व के संपर्क में हैं. वे लोग भी बीजेपी में शामिल होंगे. घोष ने कहा कि बीजेपी के कई नेता पार्टी नेतृत्व से खुश नहीं है. जल्दी ही वे तृणमूल में शामिल हो जाएंगे. यह प्रक्रिया अभी चलती रहेगी. इंतजार करिए और देखते रहिये.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. BJP छोड़ चुके बाबुल सुप्रियो तृणमूल कांग्रेस में शामिल, एक महीने पहले कहा था- राजनीति छोड़ दूंगा

Go to Top