मुख्य समाचार:

अलर्ट! निपटा लें बैंक से जुड़े जरूरी काम, 31 जनवरी से रहेगी 2 दिन की हड़ताल

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स (UFBU) ने इस हड़ताल का आह्वान किया है.

January 28, 2020 9:07 AM
Employees of PSU banks threaten to go on two-day strike from Jan 31Representational Image

बैंक कर्मचारियों के संगठनों ने वेतन वृद्धि की मांग को लेकर 31 जनवरी से दो दिन की हड़ताल की चेतावनी दी है. यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स (UFBU) ने इस हड़ताल का आह्वान किया है. यह ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन (AIBOC), ऑल इंडिया बैंक इंप्लॉइज एसोसिएशन (AIBEA) और नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स समेत नौ कर्मचारी संगठनों का निकाय है.

AIBOC के अध्यक्ष सुनील कुमार ने कहा कि मुख्य श्रम आयुक्त के समक्ष सोमवार को हुई बैठक बेनतीजा रही. इसीलिए कर्मचारी संगठनों ने हड़ताल नोटिस को वापस नहीं लिया है. बैंक कर्मचारियों के वेतन संशोधन का मामला नवंबर 2017 से लंबित है.

नहीं बचा कोई विकल्प

AIBEA के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने एक बयान में कहा कि भारतीय बैंक संघ (आईबीए) की तरफ से कोई स्पष्ट प्रतिबद्धता नहीं जताई गई है. इसके कारण हड़ताल को लेकर दिया गया नोटिस कायम है. उन्होंने कहा, ‘‘आईबीए के अड़ियल रुख के कारण हमारे पास हड़ताल पर जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है. हड़ताल के कारण कामकाज प्रभावित होगा. इसको देखते हुए बैंक ग्राहकों से सहयोग की अपील करते हैं. लेकिन इसे हम पर बैंक प्रबंधन और आईबीए ने थोपा है.’’

बजट में आम आदमी को लगेगा झटका! टैक्स में राहत मिलने की उम्मीद हुई कम, ये हैं बड़ी वजह

बैंक कर रहे ग्राहकों को सूचित

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) समेत कई बैंकों ने ग्राहकों को सूचित किया है कि 31 जनवरी से दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल से कामकाज कुछ हद तक प्रभावित होगा. अगर प्रस्तावित हड़ताल होती है, तो यह बजट सत्र शुरू होने के साथ होगी. 2020-21 का बजट एक फरवरी को पेश किया जाएगा.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. अलर्ट! निपटा लें बैंक से जुड़े जरूरी काम, 31 जनवरी से रहेगी 2 दिन की हड़ताल

Go to Top