सर्वाधिक पढ़ी गईं

देश में इस साल 10% बढ़ सकती है इंप्लॉइज की सैलरी, पूरे एशिया में होगी सबसे ज्यादा: रिपोर्ट

हालांकि महंगाई के कारण वेतन की वास्तविक वृद्धि पांच फीसदी पर सीमित रह सकती है.

January 17, 2019 6:54 PM
Employees in India may see double-digit salary growth this yearएशिया में इस साल वेतन में 5.6 फीसदी की दर से वृद्धि होने का अनुमान है. (PTI)

देश में वर्ष 2019 में कर्मचारियों का वेतन दहाई अंकों में बढ़ सकता है. हालांकि महंगाई के कारण वेतन की वास्तविक वृद्धि पांच फीसदी पर सीमित रह सकती है. यह बात कंसल्टिंग फर्म कॉर्न फेरी की एक रिपोर्ट में कही गई है.

कॉर्न फेरी इंडिया के चेयरमैन और रीजनल मैनेजिंग डायरेक्टर नवनीत सिंह ने कहा कि तेज आर्थिक वृद्धि के कारण एशिया में कुल वेतन और वास्तविक वेतन वृद्धि के मामले में भारत शीर्ष पर बना रहेगा. रिपोर्ट के अनुसार, 2019 में देश में वेतन वृद्धि पिछले साल के नौ फीसदी के मुकाबले 10 फीसदी रह सकती है. हालांकि, मुद्रास्फीति समायोजित वास्तविक वेतनवृद्धि (inflation adjusted real wage hikes) 2018 के 4.7 फीसदी के मुकाबले पांच फीसदी रह सकती है.

एशिया में क्या रहेगी वेतन वृद्धि की दर

रिपोर्ट के अनुसार, एशिया में इस साल वेतन में 5.6 फीसदी की दर से वृद्धि होने का अनुमान है. मुद्रास्फीति के समायोजन के बाद यह दर 2.6 फीसदी रह सकती है.

अन्य एशियाई देशों का क्या रहेगा हाल

अन्य एशियाई देशों में 2019 में वास्तविक वेतन वृद्धि चीन में 3.2 फीसदी, जापान में 0.10 फीसदी, वियतनाम में 4.80 फीसदी,सिंगापुर में तीन फीसदी और इंडोनेशिया में 3.70 फीसदी रह सकती है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. देश में इस साल 10% बढ़ सकती है इंप्लॉइज की सैलरी, पूरे एशिया में होगी सबसे ज्यादा: रिपोर्ट

Go to Top