Twitter ने इन देशों में ब्लू टिक के लिए शुरू की 8 डॉलर की वसूली, बाकी जगहों पर भी जल्द होगी शुरुआत | The Financial Express

Twitter ने इन देशों में ब्लू टिक के लिए शुरू की 8 डॉलर की वसूली, बाकी जगहों पर भी जल्द होगी शुरुआत

एलन मस्क ने कहा, जल्द ही यूट्यूब की तरह ट्विटर पर भी कंटेंट क्रिएटर्स को मिलेंगे पैसे.

Twitter ने इन देशों में ब्लू टिक के लिए शुरू की 8 डॉलर की वसूली, बाकी जगहों पर भी जल्द होगी शुरुआत
The Twitter Blue page is updated and now users can add 60 minute long videos of 1080p resolution and 2GB in file from the web. (Photo Credits- Reuters)

एलन मस्क ने माइक्रो-ब्लागिंग साइट ट्विटर को लेकर पहला बड़ा कदम उठाया है. शनिवार को कंपनी ने ऐपल के ऐप स्टोर में ट्विटर के ब्लू चेक वेरीफिकेशन मार्क्स के लिए 8 डॉलर चार्ज शुरू करने का अपडेट उपलब्ध करा दिया है. ट्विटर ने अपने इस नए अपडेट को लेकर कहा है कि वेरीफिकेशन के साथ ये नई सेवा अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूनाइटेड किंगडम में उपलब्ध होगी. ट्विटर के इस अपडेट को लेकर एलन मस्क ने कहा कि इन देशों में अच्छी तरह से काम करने की जल्द ही पुष्टि कर ली जाएगी. कंपनी ने बदलाव का काम पूरा कर लिया है, दुनिया भर में ट्विटर के अपडेट को जल्द ही रोल ऑउट किया जाएगा. सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक फॉलोअर के सवाल के जवाब में मस्क ने बताया कि उम्मीद है कि भारत में ट्विटर ब्लू एक महीने से भी कम समय में शुरू हो जाएगा.

यूट्यूब की तर्ज पर ट्विटर कंटेंट क्रिएटर्स को मिलेंगे पैसे 

जल्द ही ट्विटर पर लंबे ब्लाग साझा करने की अनुमति मिल जाएगी. एलन मस्क ने अपने एक ट्वीट में ये जानकारी देते हुए लिखा कि ट्विटर जल्द ही ट्वीट्स में लॉन्ग फॉर्म टेक्स्ट को अटैच करने की सुविधा उपलब्ध कराएगी. एलन मस्क ने आगे कहा कि जल्द ही यूट्यूब की तरह ट्विटर पर भी कंटेंट क्रिएटर्स को पैसे  मिलेंगे.

इससे पहले करीब 50% कर्मचारियों की हुई थी छटनी

ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने के एक हफ्ते बाद एलन मस्क ने ये बड़ा फैसला लिया है. इससे पहले इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला मोटर्स के सीईओ मस्क ने ट्विटर से करीब 50 फीसदी कर्मचारियों को बाहर निकाला था और अब इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स से पैसे वसूलने की तैयारी की है.

LIC New Endowment Plan: एलआईसी के इस प्लान में रोज बचाएं सिर्फ 71 रुपये, मैच्‍योरिटी पर मिलेगा 48.75 लाख का रिटर्न

ऐपल आईफोन हैंडसेट के लिए अपडेट उपलब्ध कराकर ट्विटर ने बताया कि जो यूजर 7.99 डॉलर प्रति माह के लिए साइन अप नाउ (Sign Up Now) करता है यानी ट्विटर ब्लू अपडेट को सब्सक्राइब करता है, उस यूजर के यूजरनेम के आगे ब्लू चेकमार्क मिल जाता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 06-11-2022 at 11:41 IST

TRENDING NOW

Business News