सर्वाधिक पढ़ी गईं

गरीबों को 200 रुपये में बिजली, बच्चों के जन्म पर 12 हजार रुपये: शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का 59वां जन्मदिन सोमवार को मध्य प्रदेश में सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है.

Updated: Mar 05, 2018 3:10 PM
madhya pradesh, shivraj singh chouhan, bhopal, bjp, मध्य प्रदेश, भाजपा, शिवराज सिंह चौहानमध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का 59वां जन्मदिन सोमवार को मध्य प्रदेश में सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. (PTI)

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने 59वें जन्मदिन के मौके पर गरीबों को 200 रुपये प्रति माह बिजली देने और बेटा या बेटी के जन्म पर 12,000 रुपये दिए जाने की घोषण की. चौहान ने यहां सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि उनकी सरकार गरीबों की जिंदगी को बेहतर बनाने का हर संभव प्रयास कर रही है. बिजली के मीटर के झंझट से मुक्ति दिलाकर अब 200 रुपये प्रति माह बिजली का भुगतान करना होगा. इसके अलावा गरीबों को बच्चों के जन्म पर 12,000 रुपये की राशि दी जाएगी.

मुख्यमंत्री ने कहा, “गरीब के जन्म से लेकर मृत्यु तक सरकार हर कदम पर उनकी सहायता करेगी. अंतिम संस्कार के लिए 5000 रुपये की आर्थिक सहायता मुहैया कराई जाएगी. साथ ही 60 वर्ष की आयु से पहले सामान्य मौत होने पर भी बीमा के जरिए दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता मुहैया कराई जाएगी.”

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का 59वां जन्मदिन सोमवार को पूरे प्रदेश में सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. सैकड़ों की संख्या में भाजपा समर्थक मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचकर उन्हें जन्मदिन की बधाईयां दे रहे हैं. मुख्यमंत्री आवास पर सोमवार की सुबह से ही समर्थकों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया. मुख्यमंत्री चौहान व उनकी धर्मपत्नी साधना सिंह को लोगों ने पुष्पगुच्छ, मालाएं सौंपकर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी. वहीं दूसरी ओर भाजपा ने पूरे प्रदेश में चौहान के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है.

प्रदेश के 56 संगठनात्मक जिलों के समस्त मंडलों में रचनात्मक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. तहसील मुख्यालय एवं मंडल स्तर पर स्वच्छता अभियान के साथ प्रदेश एवं केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. साथ ही कन्या पूजन, सुंदरकांड, कन्याभोज, समरसता भोज के साथ रक्तदान एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर भी लगाए गए हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. गरीबों को 200 रुपये में बिजली, बच्चों के जन्म पर 12 हजार रुपये: शिवराज सिंह चौहान

Go to Top