सर्वाधिक पढ़ी गईं

Yes Bank के को-फाउंडर राणा कपूर गिरफ्तार, ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के नए मामले में लिया एक्शन

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यस बैंक के को-प्रमोटर राणा कपूर को मनी लॉन्ड्रिंग के एक नए मामले में गिरफ्तार कर लिया है.

Updated: Jan 27, 2021 9:49 PM
ED arrests Yes Bank co-founder Rana Kapoor in fresh money laundering caseप्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यस बैंक के को-प्रमोटर राणा कपूर को मनी लॉन्ड्रिंग के एक नए मामले में गिरफ्तार कर लिया है.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यस बैंक के को-प्रमोटर राणा कपूर को मनी लॉन्ड्रिंग के एक नए मामले में गिरफ्तार कर लिया है. यह मामला महाराष्ट्र में पीएमसी बैंक में 4300 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी से जुड़ा है. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. कपूर फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी ने पिछले साल मार्च में उन्हें वित्तीय अनियमितताओं और यस बैंक द्वारा कई बड़े कर्जदारों को दिये गये कर्ज के बदले 63 वर्षीय कपूर और उनके परिवार के सदस्यों को मिले रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया था.

सूत्रों के अनुसार गिरफ्तारी के बाद उन्हें विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया गया. अदालत ने उन्हें दूसरे मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 30 जनवरी तक ईडी की हिरासत में भेज दिया. ताजा मामला पीएमसी बैंक में कथित कर्ज धोखाधड़ी से जुड़ा है. ईडी ने पिछले सप्ताह मुंबई और पालघर जिले में वसई-विरार इलाकों में वीवा ग्रुप के परिसरों पर छापे मारे. यह समूह महाराष्ट्र के विधायक और बहुजन विकास अघाड़ी (बीवीए) दल के प्रमुख हितेन्द्र ठाकुर द्वारा प्रमोटेड है.

Budget 2021: ये है वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बजट टीम, इस बार दो नए चेहरे शामिल

अक्टूबर 2019 में दर्ज हुआ थो आपराधिक मामला

केंद्रीय जांच एजेंसी ने पंजाब और महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक में कथित कर्ज धोखाधड़ी जांच मामले में अक्टूबर 2019 में मनी लॉन्ड्रिंग का आपराधिक मामला दर्ज किया था. यह मामला हउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्टक्चर लि. (एचडीआईएल), उसके प्रमोटर्स राकेश कुमार वधावन, उनके बेटे सारंग वधावन, बैंक के पूर्व चेयरमैन वारयाम सिंह और पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस के खिलाफ दर्ज किया गया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Yes Bank के को-फाउंडर राणा कपूर गिरफ्तार, ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के नए मामले में लिया एक्शन

Go to Top