मुख्य समाचार:

यहां 70 सालों से सोने-चांदी से सजते हैं दुर्गा पूजा पंडाल, इस बार का खर्चा 38 करोड़ रु.

ओडिशा के कटक में 166 पूजा पंडालों को आभूषणों से सजाया गया है, जिनके लिए 38 करोड़ रुपए से अधिक खर्च किया गया है.

October 17, 2018 4:14 PM
dussehra 2018, dasara festival 2018, vijayadashami 2018, maha ashtami, maha navami, durga puja, odisha, cuttack, navratraओडिशा के कटक में 166 पूजा पंडालों को आभूषणों से सजाया गया है, जिनके लिए 38 करोड़ रुपए से अधिक खर्च किया गया है. (IE)

ओडिशा के कटक में कई दुर्गा पूजा पंडालों को सोने-चांदी से सुशोभित किया गया है, जिससे पंडाल बेहद खूबसूरत नजर आ रहे हैं. शहर में पूजा के प्रमुख आयोजकों ने उत्तम गुणवत्ता वाले सोने और चांदी की महीन कारीगरी से अपने पंडालों को सजाया है.

 शहर में पंडाल का निर्माण करने वाली एक प्रमुख संस्था ‘महानगर पूजा समिति’ के एक सदस्य ने बताया कि पिछले सात दशकों से पंडालों में सोने और चांदी से सजावट का यह प्रदर्शन कटक में दुर्गा पूजा का प्रतीक रहा है.
समिति के सचिव भिखारी दास ने कहा कि कटक में इस त्योहार की विशिष्टता इसके चमकीले मंडपों में निहित है. हमें आशा है कि आने वाले वर्षों में सुंदर आभूषणों से देवी को सजाने की पुरानी परंपरा जारी रहेगी. शहर के 166 पूजा पंडालों को आभूषणों से सजाया गया है, जिनके लिए 38 करोड़ रुपए से अधिक खर्च किया गया है.
आज, बुधवार को नवरात्र का आठवां दिन है जिसे महाअष्टमी कहा जाता है. गुरुवार को महानवमी है और शुक्रवार को धूमधाम से विजयादशमी मनाई जाएगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. यहां 70 सालों से सोने-चांदी से सजते हैं दुर्गा पूजा पंडाल, इस बार का खर्चा 38 करोड़ रु.

Go to Top