सर्वाधिक पढ़ी गईं

Cipla की कोरोना टेस्ट किट Viragen लांच, 25 मई से शुरू होगी सप्लाई

दिग्गज दवा कंपनी Cipla ने कोरोना वायरस की टेस्टिंग के लिए अपना तीसरा प्रॉडक्ट पेश किया है.

Updated: May 20, 2021 12:18 PM
drug major Cipla launches RT-PCR test kit ViraGen in India partnership with Ubio Biotechदिग्गज दवा कंपनी Cipka ने कोरोना वायरस की टेस्टिंग को लेकर तीसरा प्रॉडक्ट पेश किया है. (File Photo- Reuters)

दिग्गज दवा कंपनी Cipla ने कोरोना वायरस की टेस्टिंग को लेकर तीसरा प्रॉडक्ट पेश किया है. सिप्ला ने गुरुवार को अपनी RT-PCR टेस्ट किट Viragen के कॉमर्शियलाइजेशन का एलान किया है. कंपनी ने इसके लिए Ubio Biotechnology Systems के साथ साझेदारी की है. इसकी सप्लाई 25 मई से शुरू हो जाएगी. सिप्ला ने रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि इस लांच से देश में टेस्टिंग सर्विसेज और कैपेसिटी से जुड़ी चुनौतियों से निपटने में मदद मिलेगी. इसके अलावा डायग्नोस्टिक स्पेस में कंपनी का विस्तार होगा.

25 मई से शुरू हो जाएगी Viragen की सप्लाई

सिप्ला ने नियामकीय फाइलिंग में जानकारी दी है कि वीराजेन टेस्ट किट को उबियो बॉयोटेक्नोलॉजी सिस्टम्स की साझेदारी में लांच किया जाएगा. इस कोरोना वायरस डिटेक्शन किट की सप्लाई 25 मई 2021 से शुरू हो जाएगी. सिप्ला के वैश्विक एसईओ और एमडी उमंग वोहरा ने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के मौजूदा संकट के समय में इस साझेदारी के जरिए अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच सुनिश्चित की जाएगी और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इलाज की एक्सेबिलिटी सुनिश्चित की जाएगी.

ICMR ने होम टेस्टिंग किट को दी मंजूरी

वहीं दूसरी तरफ ICMR ने होम टेस्टिंग किट COVISELF (Pathocatch) को मंजूरी दे दी है. इस किट के जरिये घर में ही नाक से कोरोना जांच के लिए सैंपल ले सकते हैं. ICMR ने कोरोना टेस्ट किट को लेकर नई एडवाइजरी भी दी है. आईसीएमआर ने कहा कि होम टेस्टिंग सिर्फ सिम्प्टोमेटिक मरीजों के लिए है. यह उनके लिए भी है जो लोग लैब में कंफर्म केस के सीधे संपर्क में आए हों. होम टेस्टिंग के लिए गूगल प्ले स्टोर और ऐपल स्टोर से मोबाइल ऐप डाउनलोड करना होगा. मोबाइल ऐप के जरिये पॉजिटिव और निगेटिव रिपोर्ट मिलेगी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसकी बाजार में कीमत 250 रुपये तक होगी.

COVID-19: घर बैठे खुद करें कोरोना टेस्ट, ICMR ने होम टेस्टिंग किट को दी मंजूरी; ऐसे करेगा काम

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Cipla की कोरोना टेस्ट किट Viragen लांच, 25 मई से शुरू होगी सप्लाई
Tags:Cipla

Go to Top