मुख्य समाचार:

Lockdown 4.0: देश में 25 मई से शुरू हो जाएंगी घरेलू उड़ानें, तैयार हो जाएं एयरपोर्ट और एयरलाइंस

देश में घरेलू हवाई सेवाएं 25 मई से दोबारा शुरू होने जा रही हैं.

May 20, 2020 6:20 PM
domestic air services in india to resume from 25 may modi government minister hardeep singh puri announcesदेश में घरेलू हवाई सेवाएं 25 मई से दोबारा शुरू होने जा रही हैं.

देश में घरेलू हवाई सेवाएं 25 मई से दोबारा शुरू होने जा रही हैं. केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट किया कि घरेलू नगर विमानन का संचालन सुविचारित तरीके से 25 मई से दोबारा शुरू होगा. इसके आगे उन्होंने कहा कि सभी एयरपोर्ट और हवाई कंपनियों को 25 मई से संचालन के लिए तैयार रहने के लिए सूचित किया जा रहा है.

इसके अलावा उन्होंने बताया कि मुसाफिरों की आवाजाही के लिए SOP भी मंत्रालय द्वारा अलग से जारी किए जा रहे हैं.

लगभग दो महीने से हवाई सेवा बंद

बता दें कि देश में लॉकडाउन के 31 मई तक बढ़ने के बाद हवाई सेवाएं भी इस तारीख तक के लिए रुक गई थीं. करीब दो महीने पहले कोरोना वायरस को रोकने के लिए लॉकडाउन लागू होने के बाद सरकार ने देशभर में हवाई सेवाओं को रोक दिया था. यह भी खबर आई थी कि कुछ एयरलाइंस ने एक जून से यात्रा के लिए बुकिंग शुरू कर दी है.

Indian Railways: 1 जून से पटरी पर दौड़ेंगी 200 नॉन AC ट्रेनें, कैसे मिलेगा टिकट; पूरी डिटेल

इससे पहले एयर इंडिया ने कहा था कि उन्हें अपने संचालन को शुरू करने से पहले सरकार से सही निर्देशों की जरूरत है. एयरलाइन ने मुसाफिरों को सलाह दी थी कि वे सेवाओं के बारे में जानकारी लेने के लिए एयरलाइन और नगर विमानन मंत्रालय के ट्विटर अकाउंट को फॉलो करते रहें.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Lockdown 4.0: देश में 25 मई से शुरू हो जाएंगी घरेलू उड़ानें, तैयार हो जाएं एयरपोर्ट और एयरलाइंस

Go to Top