सर्वाधिक पढ़ी गईं

पूर्व राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी बीजेपी में हुए शामिल, पश्चिम बंगाल में हिंसा को लेकर TMC पर साधा निशाना

West Bengal Assembly Elections 2021: विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को दिनेश त्रिवेदी ने बीजेपी में शामिल होकर तगड़ा झटका दिया है.

Updated: Mar 06, 2021 2:27 PM
Dinesh Trivedi joins BJP hits out at TMC for culture of violence in West Bengalपूर्व राज्यसभा सांसद और तृणमूल कांग्रेस नेता दिनेश त्रिवेदी आज नई दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हो गए.

West Bengal Assembly Elections 2021: पूर्व राज्यसभा सांसद और तृणमूल कांग्रेस नेता दिनेश त्रिवेदी ने नई दिल्ली में आज 6 फरवरी को बीजेपी की सदस्यता ले लिया. इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उपस्थित थे. त्रिवेदी ने ऐसे समय में बीजेपी को ज्वाइन किया है जब पश्चिम बंगाल में चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. दिनेश त्रिवेदी की सदस्यता ग्रहण समारोह में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी उपस्थित रहे. बता दें कि पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा को लेकर त्रिवेदी ने पिछले महीने 12 फरवरी को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. हिंसा को लेकर उन्होंने टीएमसी पर निशाना साधा है.
बीजेपी की सदस्यता ग्रहण किए जाने के बाद त्रिवेदी ने कहा कि कुछ पार्टियों में परिवार सबसे महत्वपूर्ण है जबकि कुछ पार्टियों में लोगों को ही परिवार समझा जाता है और आज वे लोगों के परिवार वाली पार्टी से जुड़ रहे हैं. हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वे विधानसभा चुनाव लड़ेंगे नहीं या नहीं. त्रिवेदी ने कहा कि वे चुनाव प्रक्रिया का हिस्सा रहेंगे, चाहें किसी सीट से लड़ें या नहीं.

कोरोना वैक्सीन पर WTO में भारत और दक्षिण अफ्रीका, प्रस्ताव के विरोध में अमेरिकी सीनेटर्स ने राष्ट्रपति बाइडेन को लिखा पत्र

बंगाल ने टीएमसी को रिजेक्ट कर दिया- दिनेश त्रिवेदी

त्रिवेदी ने कहा कि अन्य पार्टियों में नेता एक परिवार की सेवा करते हैं, देश की नहीं. त्रिवेदी ने कहा कि उन्होंने अपनी विचारधारा कभी नहीं छोड़ी और उनके लिए देश हमेशा पहली प्रॉयोरिटी रहेगी. त्रिवेदी ने कहा कि उनके कुछ दोस्त वायुसेना में हैं और वे कहते हैं कि पड़ोसी देश (पाकिस्तान) ने भारत को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया है. अब पड़ोदी देश मानते हैं कि भारत जो कहता है, वह करता है. पू्र्व राज्यसभा सांसद ने कहा कि बंगाली टीएमसी के भ्रष्टाचार और हिंसात्मक गतिविधियों से अब परेशान हो चुके हैं और वे नए बदलाव से खुश हैं. त्रिवेदी ने कहा कि ‘सोनार बंगला’ की यात्रा शुरू हो चुकी है. त्रिवेदी ने कहा कि बंगाल के लोगों ने टीएमसी को रिजेक्ट कर दिया है और वे अब भ्रष्टाचार व हिंसा की बजाय उन्नति चाहते हैं. बंगाल वास्तविक बदलाव के लिए तैयार है.

आठ चरणों में होंगे पश्चिम बंगाल में चुनाव

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव आठ चरण में होंगे. पहले चरण में 27 मार्च, दूसरे चरण में 1 अप्रैल, तीसरे चरण में 6 अप्रैल , चौथे चरण में 10 अप्रैल, पांचवे चरण में 17 अप्रैल, छठें चरण में 22 अप्रैल, सातवें चरण में 26 अप्रैल और आठवें चरण में 29 अप्रैल को वोटिंग होगी. चुनाव परिणामों की घोषणा 2 मई को होगी.
2016 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो 294 सीटों वाली पश्चिम बंगाल विधानसभा में जीत हासिल कर ममता बनर्जी के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनी. तृणमूल कांग्रेस को 209 सीट, बीजेपी को 27, कांग्रेस को 23 और सीपीआई(एम) को 19 सीटें हासिल हुई थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. पूर्व राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी बीजेपी में हुए शामिल, पश्चिम बंगाल में हिंसा को लेकर TMC पर साधा निशाना

Go to Top